मुस्लिम बुर्का प्रथा बंद हो डेविड कैमरन

Jan 20 2016 07:53 PM
मुस्लिम बुर्का प्रथा बंद हो डेविड कैमरन

लंदन: डेविड कैमरन ने कक्षा में बुर्का पहनने से मुस्लिम लड़कियों को रोकने पर ब्रिटेन के स्कूलों के साथ होने का आश्वासन दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे उचित और समझदार नियमों का समर्थन करेगे। कुछ परिस्थितियों में चेहरे को दिखाने की आवश्यकता हो सकती है। लेकिन पूर्ण चेहरा कवरिंग पर एक देशव्यापी प्रतिबंध की वकालत नहीं करनी चाहिए।

ब्रिटिश मुस्लिम समुदायों में कट्टरता और अलगाव से निपटने के लक्ष्य के नए उपायों की घोषणा के रूप में श्री कैमरून ने यह टिप्पणी की थी। सोमवार को, प्रधानमंत्री ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे देश के अन्य लोगों की तरह सीमाओं के भीतर व पसंद से कपड़े पहनने के लिए उन्हे (मुस्लिम) मुक्त किया जाना चाहिए"।

श्री कैमरून अदालतों में या सीमा पर नियंत्रण पर लागू सिद्धांत का समर्थन करेगे, लेकिन एक फ्रांसीसी शैली के बुर्का-प्रतिबंध का समर्थन नहीं करेगे। फ्रांस ने 2010 में पूर्ण बुर्का पहनने से मुस्लिम महिलाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था। कैमरून ने कहा, "कपड़ों के एक आइटम पर प्रतिबंध लगाने का फ्रेंच दृष्टिकोण, मुझे लगता है कि इस देश में चीजें करने का सही तरीका नहीं है और मुझे लगता है कि इससे मदद नहीं मिलेगी।"