आमिर खान के तलाक से बुरा हो गया था बेटी का हाल, खुद बयां किया दर्द
आमिर खान के तलाक से बुरा हो गया था बेटी का हाल, खुद बयां किया दर्द
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता आमिर खान की बेटी आइरा खान ने हाल ही में तनाव के साथ अपनी लड़ाई पर खुलकर अपना पक्ष रखा। आइरा खान ने बताया वह लगभग 5 वर्ष तक डिप्रेशन से जूझती रही थीं। उन्होंने बताया कि जब उनके माता-पिता अलग हुए तो इस बात ने उन्हें खास प्रभावित नहीं किया था मगर वह लगभग डेढ़ वर्षों तक बहुत मायूस रहा करती थीं। यहां तक कि उन्होंने खाना भी छोड़ दिया था। इरा ने कहा कि उनके परिवार में मानसिक विकार लोगों को पहले भी रहे हैं।

हाल ही में आइरा खान ने मेंटल हेल्थ को सपोर्ट करने के लिए Agastu Foundation लॉन्च की है। उन्होंने बताया कि उनके पिता आमिर खान और मां रीना दत्ता इस ऑर्गनाइजेशन के एडवाइजरी बोर्ड का हिस्सा हैं। आइरा खान ने बताया कि उनके पिता ने तब तक उन्हें फंडिंग में सहायता की जब तक कि उन्हें आवश्यकता के अनुसार फंडिंग मिल नहीं गई। अपने एक इंटरव्यू में आइरा ने बताया कि उन्हें अपनी मेंटल हेल्थ के बारे में अहसास तब हुआ जब वह 8 घंटे तक रोने के पश्चात् 10-10 घंटे तक सोने लगीं।

आइरा ने बताया कि उन्होंने नीदरलैंड्स (जहां वह कॉलेज की पढ़ाई कर रही थीं) से वापस भारत लौटने का फैसला किया। मेरी मां ने मुझसे बोला था कि उन्हें अब जीने की इच्छा नहीं है, तो मैं पूरा दिन सोया करती थी, जिससे मेरे पास दिन में कम से कम समय जीने के लिए हो। आइरा ने बताया कि हालांकि उनके माता-पिता के अलग होने से वह बहुत प्रभावित नहीं हुई थीं, मगर फिर भी यह अपने आप में बहुत संवेदनशील समय था। आइरा ने बताया कि उन्होंने अपनी हालत के बारे में किसी को नहीं बताया, क्योंकि उन्हें लगा कि वो लोग उनके बारे में जानकर परेशान होंगे। यह सब कुछ उनके साथ लगभग डेढ़ वर्ष तक चलता रहा था। तत्पश्चात, उन्होंने 4 दिनों तक खाना-पीना सब छोड़ दिया। आइरा ने बताया कि उन्हें घबराहट नहीं होती थी, बल्कि उन्हें साइक्लिक डिप्रेशन था जो कि कई फेजों में लौटा करता था। आइरा की दवाएँ अभी भी चल रही हैं।

'600 करोड़ खर्च कर सनातन की बदनामी की...', मनोज मुंतशिर की माफी पर आया इस एक्टर का बयान

क्या आप गे हो? जानिए फैन के सवाल पर क्या बोले करण जौहर

'जिसने बीच में ही स्कूल छोड़ दिया वो आई शिक्षा का ज्ञान देने', जानिए आखिर क्यों काजोल पर भड़के लोग?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -