'जिसने बीच में ही स्कूल छोड़ दिया वो आई शिक्षा का ज्ञान देने', जानिए आखिर क्यों काजोल पर भड़के लोग?
'जिसने बीच में ही स्कूल छोड़ दिया वो आई शिक्षा का ज्ञान देने', जानिए आखिर क्यों काजोल पर भड़के लोग?
Share:

बॉलीवुड फिल्मों की जानी मानी मशहूर एक्ट्रेस काजोल ने अपने एक इंटरव्यू के चलते कुछ ऐसा कह दिया, जिस पर एक्ट्रेस को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। काजोल फ़िलहाल अपने आने वाले शो ‘The Trial’ के प्रोमोशंस में बिजी हैं। इसके लिए इमोशनल कार्ड खेलते हुए उन्होंने सोशल मीडिया को अलविदा कहने की बात की थी तथा अपने सभी इंस्टाग्राम फोटोज को आर्काइव कर लिया था, मगर बाद में पता चला कि ये प्रमोशन के लिए किया गया ड्रामा था। ‘द ट्रायल’ एक कोर्टरूम ड्रामा सीरीज है।

वही इसी के चलते एक इंटरव्यू में अजय देवगन की पत्नी ने कहा कि आप अपने बच्चों का पालन-पोषण कुछ इसी तरह से करें, जैसा कि आप स्वयं का करना चाहते। उन्होंने समाज द्वारा कही जाने वाली बातों को नज़रअंदाज़ करते हुए ऐसा करने की बात कही। इस के चलते उन्होंने महिला सशक्तिकरण की बात करते हुए कहा कि वो आजकल कई जगह महिलाओं को उम्दा काम करती हुई देखती हैं। हालाँकि, उन्होंने कहा कि भारत में बहुत-बहुत धीमा परिवर्तन हो रहा है। उन्होंने कहा, “ये हमारी सोच और हमारी परंपरा में है। इसका शिक्षा से बहुत कुछ लेना-देना है। हमारे यहाँ ऐसे राजनेता हैं, जिनका कोई शैक्षिक बैकग्राउंड नहीं है। मुझे क्षमा कीजिए मगर ये खुले तौर पर बोलना पड़ेगा। हमलोगों पर वैसे नेता शासन कर रहे हैं, जिनमें से ज्यादातर के पास वो दृष्टि नहीं है। शिक्षा से ये संभव होता है कि आप अलग-अलग व्यूपॉइंट को देखते हैं। मेरे प्रशंसक बहुत अच्छे हैं, मैं जो भी करती हूँ, पहनती हूँ, उसका वो समर्थन करते हैं तथा मुझसे प्यार करते हैं।”

हालाँकि, इस बयान के पश्चात् लोगों के काजोल के शैक्षिक बैकग्राउंड की बातें करनी शुरू कर दी। बता दें कि काजोल स्कूल ड्रॉपआउट हैं, जिन्होंने मात्र 16 साल की उम्र में ‘बेखुदी (1992)’ में काम करना आरम्भ कर दिया था तथा स्कूल की पढ़ाई छोड़ दी थी। फिर वो कभी वापस स्कूल नहीं जा पाईं। वो पंचगनी स्थित सेंट जोसफ स्कूल में पढ़ती थीं। उनका परिवार पहले से ही फिल्मों से जुड़ा हुआ था। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलना ही शिक्षित होने की निशानी नहीं होती।

बेहद खास होगी अनुपम खेर की 538वीं फिल्म, रबीन्द्रनाथ टैगोर का निभाएंगे किरदार

दिल्ली में इस स्टार संग हुई मारपीट, जानिए पूरा मामला

तलाकशुदा एक्ट्रेस को डेट करने की खबर पर आई हर्षवर्धन राणे की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -