पिता संजय दत्त के ड्रग एडिक्शन पर पहली बार बोली बेटी, कही ये बड़ी बात
पिता संजय दत्त के ड्रग एडिक्शन पर पहली बार बोली बेटी, कही ये बड़ी बात
Share:

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता संजय दत्त की बेटी त्रिशाला दत्त फादर से दूर अमेरिका में रहती हैं। वो एक साइकोलोजिस्ट हैं तथा अमेरिका में ही सेटल हैं। हाल ही में त्रिशाला दत्त ने अपने इंस्टाग्राम के माध्यम से लोगों के साथ उनकी समस्याओं को लेकर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान एक यूजर ने त्रिशाला दत्त से उनके फादर संजय दत्त के ड्रग एडिक्शन को लेकर ही प्रश्न कर लिया। यूजर ने पूछा, ‘क्योंकि आप एक साइकोलोजिस्ट हैं, तो आपका आपके फादर के ड्रग एडिक्शन के बारे में क्या कहना हैं?’ इस प्रश्न पर त्रिशाला दत्त ने एक लंबी चर्चा की। 

त्रिशाला दत्त ने लिखा, ‘पूर्व में तो हमें ये बात याद रखनी होगी कि नशा करना एक आहिस्ता-आहिस्ता बढ़ने वाली बीमारी हैं। जो बाद में नशा करने वाले को अपने ही नियंत्रण में कर लेती है। नशा करने के आदी इसके पश्चात् ड्रग्स लेने को विवश हो जाते हैं तथा जो बाद में गंभीर नतीजों को जन्म देता है।’ इसके आगे त्रिशाला दत्त ने लिखा, ‘आरम्भ में तो ड्रग्स लेने वाले इसे लेने का निर्णय स्वयं ही करते हैं। वो इसे अपनी मर्जी से ले लेते हैं किन्तु बार-बार ड्रग्स लेना दिमाग में ऐसा परिवर्तन लाता है कि वो फिर उनके लिए बहुत हानिकारक सिद्ध होता है। ऐसे शख्स का स्वयं पर नियंत्रण नहीं रहता और वो उस बुरी लत का आदी हो जाता है।

वही त्रिशाला ने संजय दत्त के ड्रग एडिक्शन के बारे में कहते हुए लिखा, ‘अब यदि बात मेरे फादर के ड्रग्स लेने की है तो वो हमेशा ही इससे उबरने की स्थिति में हैं। क्योंकि ये एक रोग है जिससे वो प्रत्येक दिन लड़ते हैं। हालांकि अब वो इसका उपयोग करना बंद कर चुके हैं। मुझे अपने फादर पर प्राउड है कि उन्होंने इस बात को कबूल किया कि वो ड्रग्स के आदी है। उन्होंने इस बुरी लत के विरुद्ध जंग लड़ी, सहायता मांगी और नई शुरुआत की। इसमें शर्मिंदा होने जैसी कोई बात नहीं हैं।’

मलाइका ने शेयर की अपनी आउट ऑफ फोकस मूड वाली तस्वीर

जब फैन ने कर दिया टाइगर को प्रपोज़ तो एक्टर ने दिया शानदार रिप्लाई

मरने से पहले मेकअप आर्टिस्ट से स्मिता पाटिल ने कहा था- जब मर जाउंगी तो मुझे सुहागन की तरह तैयार करना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -