पिम्पल्स से पाना चाहते हैं निजात तो इस तरह करें इलाज
पिम्पल्स से पाना चाहते हैं निजात तो इस तरह करें इलाज
Share:

पिंपल्स या मुंहासे आपको किशोरावस्था में ज्यादा होते हैं. ये बढ़ते प्रदूषण लेवल और त्वचा की देखभाल न करने से भी बढ़ते हैं. इसलिए स्किन का ख्याल रखना बेहद ही जरुरी है. ये आपके चेहरे को खराब करते हैं और दाग भी छोड़ जाते हैं. कुछ लोगों को लगता है कि यह समय के साथ ठीक हो जाएंगे लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. अगर आप पिंपल्स का सही समय पर इलाज नहीं करते तो आपका चेहरा भी ख़राब हो सकता है. तो आइये जानते हैं इससे बचने के तरीके. 

स्किन की सफाई अच्छे क्लींजर से करें
जब किसी को मुंहासे या पिंपल्स होते हैं तो उसके रोम छिद्र ठीक से साफ नहीं होते हैं. रोम छिद्र को ठीक से साफ करने के लिए जरूरी होता है कि आप अच्छे क्लींजर का इस्तेमाल करें. त्वचा में प्रदूषण की वजह से भी धूल और गंदगी जमा हो जाती है.

पिंपल्स क्रीम या एंटी एक्ने क्रीम का इस्तेमाल
अगर आपके मुंहासे बहुत बड़े और लाल रंग के हो रहे हैं तो आपको तुरंत राहत की जरूरत होती है. ऐसे में आपको बाजार में मिलने वाली अच्छी एंटी एक्ने क्रीम या पिंपल्स क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए. एंटी एक्ने क्रीम का चयन भी अपने स्किन टाइप के अनुसार ही करें. अगर यह आपको सूट नहीं करती तो इसका इस्तेमाल न करें.

पिंपल्स के लिए एस्प्रिन गोली भी है फायदेमंद
यह एक घरेलू उपाय जैसा है, क्योंकि इसका इस्तेमाल करने के लिए कोई स्किन केयर एक्सपर्ट्स नहीं बताता है. लेकिन ब्यूटी केयर वाले इसकी सलाह देते हैं. अगर आपके चेहरे या शरीर में कहीं भी बहुत ज्यादा पिंपल्स हैं तो एस्प्रिन की गोली पीसकर लगा सकते हैं. यह मुंहासे को दूर करने में काफी कारगर सिद्ध होती है.

चेहरे की समस्या से निजात दिलाता मिंट फेसपैक

सांवली त्वचा के अलग है ब्यूटी टिप्स, जानें कैसे करें मेकअप

अदरक से छुड़ाएं चेहरे पर छाए दाग धब्बे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -