यहां मिलती है दुनिया की अनोखी चाय जो रात में..
यहां मिलती है दुनिया की अनोखी चाय जो रात में..
Share:

भारत में सभी जगह चाय मिलती है और चाय के दीवाने भी सबसे ज्यादा भारत में ही देखने को मिलेंगे. भारत के घरों में जब भी कोई मेहमान आता है तो उसका स्वागत चाय के साथ किया जाता है. आज हम आपको ऐसी जगह की चाय के बारे में बताने जा रहे हैं जहां दुनिया की सबसे अनोखी चाय मिलती है. ये ऐसी चाय है जिसे सिर्फ पूर्णिमा की रात को ही बागानों से तोड़ा जाता है. आइए जानते हैं उसके बारे में. 

Video : भूखे तेंदुए पर इस तरह भारी पड़ गया एक कुत्ता

दरअसल, यह अनोखी चाय दार्जिलिंग से करीब 33 किलोमीटर दूर उगाई जाती है जिसे सिल्वर टिप्स इम्पीरियल के नाम से भी जाना जाता है. बताया जाता है इस चाय को कुछ खास लोग ही तोड़ सकते हैं जिनका ताल्लुक मकाईबाडी चाय बागान से होता है. ये जानकर हैरानी होगी कि उनके अलावा इस चाय को और कोई नहीं तोड़ सकता है. खबर के अनुसार यह चाय ऐसी दिखती है जिसे देखकर आप भी यह कहेंगे कि ये दूसरी ही दुनिया की चाय है.  

यहां लॉटरी जीतने पर आपको पैसे नहीं मिलती है खूबसूरत लड़की

आपको बता दें, कि साल 2014 में यह चाय करीब 1 लाख 36 हजार रुपए किलो मे बिकी थी.उस समय में ये चाय काफी सुर्ख़ियों में थी जिसकी चर्चा उस समय पूरी दुनिया में हो रही थी. देखा जा रहा है, भारत में पैदा हुई यह चाय अब तक की सबसे ज्यादा कीमत पर बिकने वाली चाय है. मजदूरों की टोलियां इस चाय को चटक चांदनी रात में बागान से तोड़ती हैं. जानकरी दे दें ​कि यह चाय पूरे साल में केवल 50 से 100 किलो तक ही पैदा होती हैं. इस चाय को सबसे ज्यादा जापान, ब्रिटेन और अमेरिका के लोग खरीदते हैं. इस चाय के शौक़ीन आज भी ब्रिटेन का राजपरिवार है.

यह भी पढ़ें..

ये है देश का सबसे महंगा और खूबसूरत घर, इतनी है कीमत

बरसों से मुंबई के ट्रैफिक में खड़ा है ये शख्स, जानकर चौंक जायेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -