ये है देश का सबसे महंगा और खूबसूरत घर, इतनी है कीमत
ये है देश का सबसे महंगा और खूबसूरत घर, इतनी है कीमत
Share:

दुनिया में कई बड़े-बड़े बंगले हैं जिनकी बेहद ही ज्यादा होती है, या ये कहें कि हमारी सोच से परे होती है. बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जप उन कीमती घरों को खरीद पाते हैं और उनमे रह पाते हैं. ऐसे ही जब हम किसी भी घर को खरीदने जाते हैं तो इस बात का ध्यान रखते हैं कि उसकी कीमत हमारे अनुसार ही हो. ऐसे ही आज हम आपको भारत के एक सबसे महंगे और खूबसूरत घर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे. 

6 सालों से ड्रिंक के तौर पर अपना ही यूरिन पी रहा ये शख्स, ये है वजह

दरअसल, हम जिस घर की बात कर रहे हैं जो लिंकन हाउस है. ये बेहद ही बड़ा और खूबसूरत घर है जिसे पुणे के ही कारोबारी साइरस पूनावाला ने दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी में खरीदा हैं. ये जानकर हैरानी होगी कि इस मकान को उन्होंने करीब 750 करोड़ रुपए में खरीदा है. यह माकन करीब 2 एकड़ में बना हुआ है जिसे आप देख ही सकते हैं. इसकी सुंदरता में ही खो जायेंगे और आप भी ऐसे ही घर की कामना करने लगेंगे. इस घर की इतनी कीमत होने के पीछे भी एक कारण है जिसे आपको भी जान लेना चाहिए. 

यहां आकर किन्नर भी बन जाते हैं माँ, ऐसा होता है चमत्कार

दरअसल, यह घर एक समय पर वांकानेर के राजा प्रताप सिंह झाला का बंगला हुआ करता था. लेकिन देश के आजाद होने के बाद साल 1957 में अमेरिका ने इसे लीज पर लेकर काउंसलेट ऑफिस खोल दिया था. इसी के बाद इस घर का नाम लिंकन हाउस पड़ा. इसी के बाद साल 2011 में अमेरिका ने इसे बेचने का फैसला लिया और इसे एक भारतीय ने खरीद लिया तब से ये घर की ही धरोहर हो गई. 

यह भी पढ़ें...

पुरुषों के साथ सिर्फ फिल्म देखकर लड़कियां कमा रही लाखों रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -