'गब्बर सिंह' के किरदार के लिए पहली पसंद था ये अभिनेता, विलेन बनकर हो गया सुपरहिट
'गब्बर सिंह' के किरदार के लिए पहली पसंद था ये अभिनेता, विलेन बनकर हो गया सुपरहिट
Share:

बॉलीवुड में अपनी लगभग फिल्म में नेगटिव किरदार निभाने वाले अभिनेता डैनी डेंजोग्पा उर्फ़ डेनी डी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. आपको बता दें डेनी का जन्म 25 फरवरी 1948 को गंगटोक में हुआ था. उनकी एक्टिंग से उन्हें एक विलेन की ही उपाधि मिल गयी है और एक खलनायक के रूप में ही उन्हें जाना जाता है. भले ही डेनी विलेन का किरदार निभाते हो लेकिन असल में वो बहुत नरम दिल इंसान है.

उनकी एक्टिंग देख देखकर ऐसा लगने लगा है कि वो असल में भी वो ऐसे ही विलेन होंगे. लेकिन विलेन लोग असल में काफी अच्छे होते हैं. डैनी ‘नाम शबाना’ और ‘अग्निपथ’ में नज़र आ चुके थे. इन्हे विलेन कांचा चीना के नाम से भी जाना जाता है. बताया गया है रमेश सिप्पी ‘शोले’ में गब्बर सिंह के रोल के लिए डैनी को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन डैनी उन दिनों फिरोज खान की ‘धर्मात्मा’ की शूटिंग में व्यस्त थे जिसके कारण उन्हें ये रोल नहीं मिल पाया और अमजद खान को ये रोल दिया गया.

आप तो जानते ही हैं इस रोल को अमजद खान ने इस तरह निभाया की आज तक उन्हें याद किया जाता है. डैनी का सपना इंडियन आर्मी जॉइन करने का था और एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनका चयन पुणे के आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज में हो गया था लेकिन उन्होंने फिल्म ऐंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की खातिर इसे छोड़ दिया था. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है और हर फिल्म में ये विलेन के रूप में ही नज़र आये.

Video : तैमूर ने मीडिया को देखते ही कह दी ऐसी बात, सुनते ही आपको भी आ जाएगी हंसी

पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तान पर भड़की विद्या बालन, बोलीं- 'अब बहुत हो गया... '

शुरू होने को है दीपिका पादुकोण की अगली फिल्म की शूटिंग, पूरी हुई तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -