VIDEO: अपने साथ कुर्सियां उड़ा ले गया बवंडर, देखकर उड़ जाएंगे आपके होश
VIDEO: अपने साथ कुर्सियां उड़ा ले गया बवंडर, देखकर उड़ जाएंगे आपके होश
Share:

गर्मी हो या ठंड बवंडर (Tornado) हमेशा आते है। आप सभी ने धूल उड़ाते बवंडर देखे होंगे। आज के समय में वैसे बवंडर कम दिखते हैं लेकिन फिर भी जब दिखते है तो हैरान कर देते हैं। बवंडर एक चक्रवाती वायुमंडलीय घटना है। इसमें काफी ऊर्जा होती है। जी हाँ और कई बार बवंडर में भारी से भारी चीज उड़ जाती है। केवल यही नहीं बल्किकई बवंडर बहुत बड़े होते हैं, जो भारी तबाही मचा देते हैं। यह गोल-गोल घूमते बवंडर गर्मियों के दिनों में काफी तबाही मचाते हैं और इस समय भी एक बवंडर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

65 साल की उम्र में महिला ने दिया कुत्ते के बच्चे को जन्म, वीडियो वायरल

हमे यकीन है यह वीडियो देखकर आप हैरान रह जाएंगे। इसके अलावा आपने पहले ऐसा खतरनाक बवंडर नहीं देखा होगा। इस समय बवंडर का यह वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स सहमे नजर आ रहे हैं और वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। आप देख सकते हैं बवंडर का यह वीडियो बड़ा जबरदस्त है और इसने कुर्सियों को भी उड़ा दिया है। इस समय इसे देखकर लोगों की चीख निकल रही है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक रेतीली जगह पर ढेर सारी कुर्सियां रखी हुई हैं और इस दौरान वहां एक छोटा सा बवंडर उठता है। इस बवंडर की स्पीड इतनी ज्यादा होती है और यह इतनी तेजी से गोल-गोल घूमता है कि कुर्सियों को भी अपने साथ उड़ाना शुरू कर देता है।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जितनी भी कुर्सियां उस जगह पर रखी गई थीं, बवंडर ने उन सबको तहस-नहस कर दिया है। जी हाँ और यह बवंडर इतना तेज है कि यदि कोई इंसान उसके बीच में आ जाता तो उसे भी वह उड़ा ले जाता। वैसे इस बवंडर के वीडियो को यूट्यूब पर om prakash hopardi नामक अकाउंट से शेयर किया गया है और इसे जो देख रहा है हैरानी जता रहा है। यह वीडियो साल 2021 का है और इसे अब तेजी से वायरल किया जा रहा है।

चंबल नदी में नहाने गए लड़के ने उंगलियों से फोड़ दी मगरमच्छ की आंखें

सो रही थी महिला और मुंह में घुस गया सांप, वीडियो देख उड़े लोगों के होश

सिंगरौली का अनोखा स्कूल, यहाँ दोनों हाथ से लिखते हैं बच्चे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -