राहुल बोज्जा ने पेश की दलितों के लिए ये खास योजना
राहुल बोज्जा ने पेश की दलितों के लिए ये खास योजना
Share:

करीमनगर: अनुसूचित जाति विकास सचिव राहुल बोज्जा ने दलित बंधु को उत्कृष्ट योजना बताया वह जिला कलेक्ट्रेट में दलित बंधु की समीक्षा करते हुए बोल रहे थे. इस मौके पर तेलंगाना के सीएस सोमेश कुमार भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि योजना के तहत लाभार्थियों को 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। और कोई भी जॉब जो फ्री होगी उस फील्ड में पैसा देगी। दलित बंधु ने स्पष्ट किया कि राज्य को समग्र रूप से लागू किया जाएगा और इसमें कोई संदेह नहीं है।

इसी महीने की 16 तारीख को सीएम ने कहा कि सदन में 15 लाभार्थियों को चेक सौंपे जाएंगे. अभी तक किसी ने लाभार्थियों का चयन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि इसमें संदेह करने की कोई जरूरत नहीं है कि हर कोई भाग जाएगा, कि उन्हें देर हो जाएगी और हम नहीं आएंगे। राहुल बोज्जा ने कहा कि हुजूराबाद में दलित बंधु को पायलट प्रोजेक्ट के तहत लिया जा रहा है. एक व्यापक पारिवारिक सर्वेक्षण से पता चला कि उनके पास दलितों की एक सूची थी और वे उन लोगों को भी पंजीकृत करेंगे जिनके पास विवरण नहीं था।

प्रत्येक गांव से चार समन्वयक होंगे और सभी के सामने ग्राम सभा द्वारा लाभार्थियों की पहचान की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक परिवार से बात करने और योजना को लागू करने और योजना को आधार बनाने के बारे में चर्चा करने के बाद योजना को आधार बनाया जाएगा, यह कहते हुए कि अधिकारी एक से दो साल की अवधि के लिए योजना की निगरानी करेंगे। उन्होंने कहा कि एक दलित संरक्षण कोष भी होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत को दी 75वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई

यूपी के 15 जिलों में एक भी सक्रीय कोरोना मरीज नहीं, 49 जिलों में कोई नया केस भी नहीं

कौन होगा यूपी चुनाव में कांग्रेस का CM फेस ? सलमान खुर्शीद ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -