कौन होगा यूपी चुनाव में कांग्रेस का CM फेस ? सलमान खुर्शीद ने दिया जवाब
कौन होगा यूपी चुनाव में कांग्रेस का CM फेस ? सलमान खुर्शीद ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने शनिवार को कहा है कि कांग्रेस यूपी विधानसभा चुनाव सीएम चेहरे के साथ पूरी जान लगा के लडे़गी। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी CM फेस से ऊपर हैं और वक़्त आने पर कांग्रेस के सीएम दावेदार का ऐलान वही करेंगी। कांग्रेस ने अपने चुनावी मैनिफेस्टो के लिए काम आरंभ कर दिया है। ऐसे में समझा जा सकता है कि कांग्रेस किसी से चुनावी गठबंधन नहीं कर रही है।  खुर्शीद यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का मैनिफेस्टो तैयार करने से पहले शनिवार को कानपुर में लोगों से बातचीत करने आए थे। 

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के साथ आए खुर्शीद ने कमलेश्वरम् गेस्ट हाउस मेंं प्रेस वालों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस ने शिक्षा, रोजगार, सुरक्षा, महिलाओं-बच्चों के भविष्य और किसानों के नए मौकों को खोजने जैसे मुद्दों पर फोकस कर घोषणा पत्र बनाने की तैयारी की है। स्वास्थ्य भी मुद्दा है, किन्तु उस पर अलग से पत्र लाया जाएगा। बहराइच के बाद कानपुर में संस्थाओं और लोगों से विचार-विमर्श किया गया है। अब लखनऊ में कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र कमेटी सभी पक्षों से चर्चा कर रिपोर्ट प्रियंका गांधी को दी जाएगी।

खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस ने उनकी टीम को घोषणा पत्र का ही जल्द पूरा कर रिपोर्ट मांगी गई है। बीती बार सपा से गठबंधन किया गया, किन्तु जनता ने उसे खारिज कर दिया। इस बार ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण को लेकर आ रही खबरें विचलित करने वाली हैं। भारत को विश्व गुरू बनना है, तो पहले भावी पीढ़ी को सही दिशा प्रदान करनी होगी। सरकार पत्थर दिल मनुष्य की तरह काम कर रही है। सुनना उसकी किताब से हटा दिया गया है। 

दिल्ली-एनसीआर में 10 वर्ष पुराने डीजल वाहनों का क्या होगा ?

एनटीपीसी ने प्राकृतिक गैस के साथ हाइड्रोजन सम्मिश्रण पर पायलट परियोजना को किया स्थापित

भारत पेट्रोलियम कॉर्प ने डीजल की डोर-टू-डोर डिलीवरी की शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -