सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है डालगोना कॉफी, लॉकडाउन के बीच लोगों को आ रही पसंद
सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है डालगोना कॉफी, लॉकडाउन के बीच लोगों को आ रही पसंद
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि इस समय दुनिया पर कोरोना वायरस से बड़ा संकट और कुछ नहीं है. इस वायरस के संक्रमण को बड़े स्तर पर फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लगा दिया गया है। लोगों को उन्ही के घर में कैद कर दिया गया है और घर में बोरियत से बचने के लिए लोग खुद को व्यस्त रखने के लिए नयी-नयी चीजें तलाश कर रहे हैं। इस समय सोशल मीडिया पर नए-नए ट्रेंड्स और चैलेंज भी देखने के लिए मिल रहे हैं. अब लॉकडाउन के बीच डालगोना कॉफी का ट्रेंड चल गया है और इस समय ये कॉफी चैलेंज काफी लोगों को पसंद आ रहा है। अगर आप इस लिस्ट में पीछे रह गए हैं तो आइए आज हम आपको बताते हैं कैसे बनती है यह टेस्टी डालगोना कॉफी.

जी दरअसल इस समय फेसबुक, व्हाट्सएप से लेकर इंस्टाग्राम तक लोग डालगोना कॉफी की फोटो शेयर कर रहे हैं। आप तो जानते ही होंगे कि डालगोना कॉफी की उत्पत्ति दक्षिण कोरिया से हुई थी और इस फेमस डालगोना कॉफी को क्लाउड कॉफी भी कहते हैं.

डालगोना कॉफी बनाने के लिए सामग्री - (तीन लोगों के लिए) 3 चम्मच कॉफी 3 चम्मच चीनी 3 चम्मच गरम पानी 3 कप ठंडा दूध कुछ आइस क्यूब (यदि आप चाहें तो आइस क्यूब के बिना भी अपनी डालगोना कॉफी तैयार कर सकते हैं)

डालगोना कॉफी बनाने की विधि - आपको सबसे पहले एक बाउल लेना है और इसमें कॉफी, चीनी और गरम पानी डालकर अच्छे से फेंटे, वैसे आप हैंड ब्लेंडर की मदद भी ले सकते हैं। अगर वह नहीं है तो चम्मच की मदद से ही तब तक इस मिश्रण को फेंटते रहें जब तक कि वह गाढ़ा न हो जाए। अब कुछ ही देर में एक स्मूद टेक्सचर वाला मिश्रण तैयार हो जाएगा और इसके बाद मिक्सचर के तैयार हो जाने के बाद सर्विंग ग्लास लें और उसमें बर्फ डालें। इसके बाद ग्लास में ठंडा दूध डालें और अब चम्मच की मदद से कॉफी का मिक्सचर इसके ऊपर डालें। इस तरह से आपकी डालगोना कॉफी (क्लॉउडी कॉफी) तैयार है। अब आप इसकी फोटो क्लिक कर इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं. 

WHO ने मानी अपनी गलती, भारत में कोरोना को लेकर छापी थी गलत रिपोर्ट

WHO का बड़ा बयान, कोरोना का पता लगाने के लिए इस टेस्ट को बताया सबसे अहम्

कोरोना : भारत को लेकर WHO ने ​स्वीकारी यह गलती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -