कोरोना : भारत को लेकर WHO ने ​स्वीकारी यह गलती
कोरोना : भारत को लेकर WHO ने ​स्वीकारी यह गलती
Share:

शुक्रवार को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने अपनी गलती स्‍वीकार करते हुए बताया कि भारत में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन वाली उसकी एक रिपोर्ट गलत थी. संगठन के अनुसार, यह एक एरर था जो अब ठीक कर लिया गया है. भारत सरकार का कहना है कि अभी भारत में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन की शुरुआत नहीं हुई है.

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की दर राष्ट्रीय औसत से कम

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि WHO ने शुक्रवार को प्रकाशित अपने नवीनतम रिपोर्ट में गलती को स्‍वीकार कर लिया और कहा कि भारत में संक्रमण के मामले हैं लेकिन अभी ‘कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन’ नहीं है. बता दें कि गुरुवार को संगठन की ओर से एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी जिसमें भारत में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन की बात कही गई थी.

बंद उद्योगों को चालू करने के लिए ऑनलाइन सर्वे से मांगे सुझाव

इस मामले को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय ने भी कहा था कि भारत में अभी तक कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है और नॉवेल कोरोना वायरस के संक्रमण के दर में कमी आई है. कांफ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव, लव अग्रवाल ने कहा, ‘कम से कम 16002 सैंपल की जांच गुरुवार को की गई जिसमें से 320 लोग पॉजिटिव पाए गए. केवल 2 फीसद मामले कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए. एकत्र किए गए सैंपलों के आधार पर हम कह सकते हैं कि संक्रमण का दर अधिक नहीं है.

देश भर में 642 लोगों ने 'कोरोना' को दी मात, 239 मरीजों ने गँवाई जान

उत्तराखंड में 177 अनुसेवक व पशुधन सहायकों का होगा प्रमोशन

पीएम मोदी और सीएम योगी पर की अभद्र टिप्पणी, कांग्रेस प्रदेश सचिव गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -