एपी और तेलंगाना में बस सुविधा शुरू होने के लिए करना होगा और इंतज़ार
एपी और तेलंगाना में बस सुविधा शुरू होने के लिए करना होगा और इंतज़ार
Share:

अनलॉक 4 की शुरुआत के साथ, सड़क परिवहन को संचालित करने के लिए अनुमति दी जा चुकीं है. लेकिन राज्य के अनुसार अनुमतियां भिन्न हैं. अनलॉक 4 दिशानिर्देशों के अनुसार, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की राज्य सीमाओं को मंजूरी दे दी गई थी लेकिन दोनों राज्यों के लोगों को अंतर्राज्यीय बस सुविधाओं की बहाली के लिए अब भी इंतजार करना पड़ेगा. इसमें देरी का कारण यह है कि संबंधित राज्य परिवहन निगम अंतर्राज्यीय बस सेवाओं के संचालन को लेकर असहमत हैं . दोनों राज्यों में हजारों नहीं बल्कि लाखों लोग सार्वजनिक परिवहन विकल्प का इस्तेमाल करते हैं. और इन ट्रांसपोर्ट्स के बिना वह ज्यादा दूर सफर नहीं कर सकते. 

आशंका जताई जा रही है कि अगर गतिरोध लंबे समय तक बना रहता है, तो निजी बस संचालकों को मौका हथियाने और यात्रियों का शोषण करने की अपेक्षा है . उत्पादक विजयवाड़ा-हैदराबाद क्षेत्र दोनों तेलुगु राज्यों के बीच प्रतिस्पर्धा का मुख्य कारण बन गया है. क्योंकि तेलंगाना कथित तौर पर इस बात पर जोर दे रहा है कि आंध्र लाभदायक मार्ग के तरीकों को छोड़ रहा है. हालांकि यह विजयवाड़ा-हैदराबाद क्षेत्र पर यात्री मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त संख्या में बसों में सुरक्षा का ध्यान नहीं दिया जाएगा, तो वहीं तेलंगाना को एकाधिकार पर दृढ़ करने के लिए कहा जा रहा है . तेलंगाना की सोच है कि हैदराबाद से विजयवाड़ा के लिए उसकी सीमित सेवाओं को विरल संरक्षण दिया जाए, जिससे उसके सड़क परिवहन निगम को नुकसान हो रहा है.

चूंकि राज्यों के संबंधित अधिकारियों के बीच अब तक दो दौर की बातचीत से गतिरोध नहीं टूट पाया है, इसलिए अब वे हाथापाई को समाप्त करने और बसों को वापस सड़कों पर लाने के लिए संभावित ने नियम का इंतज़ार कर रहे हैं . एपी परिवहन मंत्री परनी वेंकटरमैया ने चल रहे संकट के समाधान के लिए सोमवार को बोलचाल खुलने और यह सुनिश्चित करने की उम्मीद है कि राज्यों के बीच बस सेवाओं को जल्द से जल्द जारी कर दी जाए. 

चाय बागान के श्रमिकों के लिए असम सरकार ने लिए बड़ा फैसला, खतों में जमा करेंगी इतनी राशि

इस राज्य की सरकार ने हटाया सप्ताहांत का लॉकडाउन और रात्री का कर्फ्यू

मेघालय: सरकारी दफ्तर में कोरोना ने दी दस्तक, छह सरकारी अधिकारी निकले पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -