दस्यु सम्राट ददुआ के बेटे वीर सिंह ने लौटाया 'समाजवादी पार्टी' का टिकट, चुनाव लड़ने से किया इंकार
दस्यु सम्राट ददुआ के बेटे वीर सिंह ने लौटाया 'समाजवादी पार्टी' का टिकट, चुनाव लड़ने से किया इंकार
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार दस्यु सम्राट ददुआ के बेटे वीर सिंह ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. वीर सिंह को अखिलेश यादव ने चित्रकूट जिले के मानिकपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था. शुक्रवार को वीर सिंह पटेल ने लखनऊ सपा दफ्तर जाकर चुनाव लड़ने से साफ इंकार कर दिया. 

वीर सिंह पटेल ने मीडिया को बताया कि उन्होंने चित्रकूट सदर विधानसभा सीट से टिकट मांगा था, मगर पार्टी ने उन्हें मानिकपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. उनकी तैयारी चित्रकूट विधानसभा सीट की थी. मानिकपुर विधानसभा सीट में उनका संगठन भी मजबूत नहीं है. वह पार्टी के साथ हैं, पार्टी जिसे भी टिकट देगी, वे उसका पूरा सहयोग करेंगे. मगर वह खुद मानिकपुर विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे. बता दें कि दस्यु सम्राट ददुआ को गुजरे 14 साल हो चुके हैं, मगर चित्रकूट और बांदा इलाके में आज भी उसके नाम पर सियासत खत्म नहीं हुई है. ददुआ भले ही डकैत रहे हो, किन्तु बुंदेलखंड के कुर्मी समाज में उनकी छवि का अच्छा ख़ासा प्रभाव था. इसी समीकरण को देखते हुए सपा ने ददुआ के बेटे वीर सिंह पटेल को मानिकपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था.

बता दें कि वीर सिंह पटेल 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर जीते थे, मगर 2017 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी से हार गए थे. वीर सिंह 2012 में चित्रकूट सीट से जीत हासिल की थी, मगर इस बार अखिलेश यादव ने उन्हें मानिकपुर से टिकट दिया था. मानिकपुर सीट पर पांचवें चरण के 27 फरवरी को वोटिंग होना है.

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

दिल्ली दंगों की एक-एक सच्चाई लोगों को बता सकेगी मीडिया.., कोर्ट ने रोक लगाने से किया इंकार

'हिन्दुओं को ख़त्म करना है..', दिल्ली में दंगे नहीं साजिश हुई थी.. सामने आए गवाहों के बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -