खुलेआम दबंगों ने मचाया उत्पात! 20 परिवारों को किया जेल में कैद

सतनाः एमपी के सतना में जमीन व्यापारियों कि साजिश का खामियाजा 20 परिवारों को भुगतना पड़ रहा है. दरअसल दबंगों ने इन 20 निर्धन परिवारों को चार दीवारी में कैद कर दिया है, जिसके चलते ये निधन नारकीय जिंदगी जीने को विवश हैं. इन घरों के लोग बाहर निकलने के लिए दीवारें कूदने को विवश हो गए हैं. वहीं वृद्ध, महिलाएं तथा बच्चे तो इस चारदीवारी से बाहर निकल ही नहीं पा रहे हैं. 

क्या है मामला?
मामला सतना शहर के वार्ड नंबर 37 का है, जहां 10 वर्ष पूर्व 20 निर्धन परिवारों ने पाई-पाई जोड़कर यहां आवासीय प्लॉट क्रय किया था. कई लोग तो इतने निर्धन हैं कि ये स्वयं यहां मकान नहीं बनवा सके तथा पीएम आवास स्कीम के तहत उनके मकान बने. अब बीते 15 दिनों से ये लोग अपने ही घरों में कैद होकर रह गए हैं. दरअसल भूमि के मालिक के दबंग बेटों ने इन परिवारों के मार्ग पर दीवार खड़ी कर दी है. जिसके चलते यहां रहने वाले ये 20 परिवार अपने कामकाज, आवश्यकता कि चीजें लेने के लिए भी 10 फीट की सीढ़ी चढ़कर एक पड़ोसी की छत से होकर जाना पड़ रहा है. 

वही ऐसे में स्कूली विद्यार्थियों, बुजुर्गों, महिलाओं को सबसे अधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है. चौंकाने वाली बात ये है कि इस पूरे मामले से नगर निगम अंजान बना हुआ है. जिला प्रशासन तथा जनप्रतिनिधि भी इन परिवारों की सहायता नहीं कर रहे हैं. पीड़ित परिवारों ने नगर निगम, पुलिस तथा मुख्यमंत्री हेल्प लाइन में भी इसकी शिकायत की है मगर अभी तक दिक्कत का समाधान नहीं हुआ है. 

इंडियन आर्मी को मिले अत्याधुनिक Suicide drone, अब चीन-पाक की आएगी शामत !

IPL 2022: मेगा ऑक्शन से पहले बड़ा दांव खेलने जा रही अहमदाबाद, बढ़ेंगी सभी टीमों की मुश्किलें

10वीं पास युवा बिना परीक्षा यहां पर पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

Most Popular

- Sponsored Advert -