चक्रवाती यास के अलर्ट के चलते ओडिशा में लॉक डाउन में दी गई ढील
चक्रवाती यास के अलर्ट के चलते ओडिशा में लॉक डाउन में दी गई ढील
Share:

ओडिशा सरकार ने सोमवार को आसन्न बहुत भीषण चक्रवाती तूफान यास के आलोक में 10 जिलों में दो दिनों के लिए लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग के बुलेटिन के अनुसार, भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एचआर विश्वास ने कहा: "गहरा दबाव, जो पिछले छह घंटों के दौरान बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी पर व्यावहारिक रूप से स्थिर रहा, चक्रवाती तूफान यास में तेज हो गया"। , 

उन्होंने कहा: "यह पोर्ट ब्लेयर (अंडमान द्वीप समूह) के उत्तर-उत्तर-पश्चिम में लगभग 600 किमी, पारादीप (ओडिशा) से 540 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व, बालासोर (ओडिशा) से 650 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व और 630 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में केंद्रित है। दीघा (पश्चिम बंगाल)। इसमें कहा गया है कि "इसके धीरे-धीरे उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है, अगले 24 घंटों के दौरान एक गंभीर चक्रवाती तूफान में और बाद के 24 घंटों में एक बहुत ही गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है।" 

आईएमडी ने भविष्यवाणी की कि यह उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना जारी रखेगा, और तेज होगा और 26 मई की सुबह तक उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों के पास बंगाल की उत्तर-पश्चिम खाड़ी तक पहुंच जाएगा। बहुत भीषण चक्रवाती तूफान के रूप में इसके 26 मई दोपहर के आसपास पारादीप और सागर द्वीप समूह के बीच उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल तट को पार करने की बहुत संभावना है।

इज़राइल ने पर्यटकों के छोटे समूहों को किया फिर शुरू

कोरोना को लेकर फिर शक के दायरे में आया चीन, अमेरिकी रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा

संयुक्त अरब अमीरात ने 2023 के संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन बैठक की मेजबानी का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -