गुजरात में दस्तक देने वाला है चक्रवाती तूफ़ान, भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, SDRF टीम भी तैनात
गुजरात में दस्तक देने वाला है चक्रवाती तूफ़ान, भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, SDRF टीम भी तैनात
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के कई जिलों का मौसम बिगड़ने की आशंका है. दरअसल, सूबे में बाइपरजॉय चक्रवाती तूफान आने वाला है. इसके कारण कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की चैतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अरब सागर में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इसके कारण अगले यह 2 दिनों में चक्रवात में तब्दील हो जाएगा. इस चक्रवाती तूफान का असर गुजरात के अलावा महाराष्ट्र के कई जिलों में भी देखने को मिलेगा.

IMD ने कहा 5 से 7 जून तक चक्रवात बाइपरजॉय के कारण तेज आंधी के साथ वर्षा होगी. हवाओं की रफ्तार 50 किमी प्रति घंटे तक की हो सकती है. गुजरात के बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली जिलों में तेज हवाओं के साथ वर्षा होने की संभावना है. इसके साथ ही पाटन, मोडासा, मेहसाणा सहित अन्य क्षेत्रों में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. तेज बारिश के अलर्ट के कारण SDRF की टीमों को भी अलर्ट कर दिया गया है. राज्य प्रशासन ने मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत दी है. स्थानीय स्तर पर अधिकारियों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

बाइपरजॉय चक्रवात के आने के कुछ दिन बाद तक भी गुजरात के कई जिलों में वर्षा होती रहेगी. लोगों को गर्मी से निजात मिल जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक, 7 से 11 जून के बीच बारिश का सिलसिला चलता रहेगा. इसके साथ ही संभावना जताई जा रही है कि इस साल मानसून वक़्त पर आएगा. हालांकि, सबसे पहले मानसून केरल से उठेगा. इसके बाद महाराष्ट्र होते ही गुजरात में प्रवेश करेगा.

'यादव को खान, तो जैन को बना दिया तबस्सुम..', धर्मान्तरण का अड्डा बन गया था दमोह का 'गंगा जमुना स्कूल', शिक्षकों का भी मतांतरण

इतिहास का सबसे छोटा युद्ध, जिसे महज 38 मिनट में ही दे दिया गया था विराम

दिल्ली-NCR के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, अगले 10 दिनों के लिए मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -