चक्रवात 'यास': आईएमडी ने आज आंध्र प्रदेश में तेज हवाओं का लगाया अनुमान
चक्रवात 'यास': आईएमडी ने आज आंध्र प्रदेश में तेज हवाओं का लगाया अनुमान
Share:

पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी को प्रभावित करने वाला चक्रवात आईएमडी के वैज्ञानिकों के अनुसार, उन्होंने 'यास' चक्रवात के कारण आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। हाल ही में अपडेट के अनुसार ' यास ' चक्रवात उत्तर-उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ रहा था, मंगलवार को एक गंभीर चक्रवात में बदल गया और इस महीने की 26 तारीख को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के बीच तट को पार करेगा । बुधवार को एक-दो तटीय जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है।

यहां यह ध्यान देने की बात है कि आईएमडी की भविष्यवाणी के अनुसार आंध्र प्रदेश भी अलर्ट में है क्योंकि तूफान के प्रभाव के कारण आंध्र प्रदेश तट के साथ भारी हवाएं मंगलवार को दोपहर से 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पहुंच जाएंगी । इसी नोट पर तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई हिस्सों में यह तीव्रता जारी है । दूसरी ओर उत्तरांचल में 26 तारीख को सुबह से ही 50-70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। आईएमडी ने कहा, मंगलवार और बुधवार को उत्तरांचल, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों के किनारे समुद्र बहुत उबड़-खाबड़ होगा।

दूसरी ओर यह भविष्यवाणी की गई है कि इस महीने 25-27 के बीच ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है । अधिकारियों ने चेतावनी जारी की कि मछुआरे । भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने कहा है कि चक्रवात यास के कारण भुवनेश्वर, कोलकाता, झारसिगुड़ा और दुर्गापुर हवाई अड्डों के लिए उड़ान सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। विशाखापट्टनम, राजमुंदरी, रांची, पटना और जमशेदपुर जैसे हवाई अड्डों पर भी अगर हवाएं बदलती हैं तो सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। तूफान के कारण सोमवार को पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ानें रद्द कर दी गईं ।

गाय हमारी माता है.., गौहत्या रोकने के लिए विधेयक लाएगी असम की हिमंत सरकार

कर्नाटक में ‘कोवैक्सिन’ की किल्लत, 45+ लोगों को ही मिलेगी सेकंड डोज़

कर्नाटक राज्य को केंद्र से मिले 3 लाख कॉविशिल्ड टीके: स्वास्थ्य मंत्रालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -