कर्नाटक में ‘कोवैक्सिन’ की किल्लत, 45+ लोगों को ही मिलेगी सेकंड डोज़
कर्नाटक में ‘कोवैक्सिन’ की किल्लत, 45+ लोगों को ही मिलेगी सेकंड डोज़
Share:

बैंगलोर: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक में वैक्सीन की भारी किल्लत हो गई है. जिसको देखते हुए राज्य कि येदियुरप्पा सरकार ने ‘कोवाक्सिन’ के स्टॉक (Covaxin) की कमी से निपटने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे केवल 45 साल से अधिक आयु के लोगों को ही कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक दें.

सोमवार को एक आधिकारिक आदेश में राज्य सरकार ने कहा कि कर्नाटक राज्य में कोवाक्सिन की किल्लत से निपटने के लिए सभी प्राइवेट हेल्थ केयर इंस्टीट्यूट को सलाह दी जाती है कि कोवैक्सिन के उपलब्ध स्टॉक का पूरा इस्तेमाल करें और 45 साल से अधिक आयु के उन लोगों को टीका लगाए, जो दूसरी डोज के इंतजार में हैं. सोमवार को एक आधिकारिक आदेश में येदयुरप्पा सरकार ने कहा कि कर्नाटक राज्य में कोवाक्सिन की कमी से निपटने के लिए सभी निजी हेल्थ केयर इंस्टीट्यूट को सलाह दी जाती है कि कोवैक्सिन के उपलब्ध स्टॉक का पूरा इस्तेमाल करें और 45 साल से अधिक उम्र के उन लोगों को वैक्सीन लगाएं, जो दूसरी डोज की प्रतीक्षा में हैं.

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना संक्रमण पिछले दिन 529 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद यहां मृतकों की तादाद बढ़कर 25,811 हो गई है. राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की तादाद 24,50,215 है. सामने आए नए मामलों में से 5,701 केस बेंगलुरु से दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने अपने बुलेटिन में कहा कि 24 मई की शाम तक प्रदेश में कुल मिलाकर 24,50,215 कोरोना के मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें 25,811 मौतें शामिल हैं और 19,83,948 लोग रिकवर हो चुके हैं. राज्य में एक्टिव मरीजों की कुल तादाद फिलहाल 4,40,435 है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफ़ा, जानिए क्या हो गए भाव

वैक्सीन से नहीं 'जीसस' से ख़त्म होगा कोरोना ? IMA प्रमुख जयलाल के बयानों पर 'धृतराष्ट्र' बनी मीडिया

कोरोना से वैक्सीन नहीं 'जीसस' बचाएंगे ? IMA अध्यक्ष जयलाल के बयानों पर मीडिया बनी 'धृतराष्ट्र'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -