मातम में बदला क्रिसमस का जश्न, चक्रवात 'फानफोन' ने ली 16 लोगों की जान, कई घायल
मातम में बदला क्रिसमस का जश्न, चक्रवात 'फानफोन' ने ली 16 लोगों की जान, कई घायल
Share:

मनीला: फिलीपीन में चक्रवात फानफोन की वजह से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया है कि यह भीषण तूफान क्रिसमस के दिन आया। आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने मध्य फिलीपीन में 16 लोगों की मौत होने की बात स्वीकार की है। जहां देश-विदेश में करोड़ों लोग क्रिसमस का जश्न मना रहे थे, उस समय 'फनफोन' तूफान ने फिलीपीन में में दस्तक दे दी और कई लोगों की जान ले ली।

फिलीपींस आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया है कि यह भीषण तूफान क्रिसमस के दिन आया। अधिकारियों ने मध्य फिलीपीन में 16 लोगों के मारे जाने की बात कही है। वहीं, हजारों लोगों के इस तूफान की वजह से फंस गए थे। फंसे लोगों को ऊंचाई पर बने राहत शिविरों में जाया गया। बता दें कि मध्य फिलीपीन में इससे पहले भी कई दफा उष्णकटिबंधीय तूफान आ चुके हैं।

वर्ष 2013 में आए देश के सबसे भीषण तूफान (हैयान) में 7,300 से ज्यादा लोग मारे गए थे या लापता हो गए थे। आपको बता दें कि क्रिसमस की पूर्व संध्या पर आने वाला एक तूफान एशिया के सबसे बड़े कैथोलिक देश फिलीपींस में आएगा इसकी सूचना पहले ही दे दी गई थी।उष्णकटिबंधीय तूफान फनफोनको स्थानीय रूप से उर्सुला कहा जाता है और पहले ही सूचना थी कि यह मंगलवार को मध्य फिलीपींस में दस्तक दे सकता है।

गाजा की तरफ से इजराइल में दागे गए रॉकेट, मंच छोड़कर भागे पीएम नेतन्याहू

शांति स्थापना मिशन में कार्य कर रहे 20 से अधिक कर्मचारी हुए अगवा

रूस ने पुतिन के विरोधी को भेजा आर्कटिक, विपक्ष ने अपहरण का लगाया आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -