चक्रवात निवार: कपास किसानों को हुआ नुकसान
चक्रवात निवार: कपास किसानों को हुआ नुकसान
Share:

चक्रवात निवार के खतरे के बाद, आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के नंदीगामा मंडल में कपास की फसलों को पिछले कुछ दिनों में गंभीर नुकसान पहुंचा। कुछ किसानों ने कहा कि फसलें तबाह हो गई हैं और इसलिए वे बेकार हैं, दूसरों ने कहा कि चक्रवात ने खरीद में देरी का कारण बना, बाजार के यार्ड में ही कपास की गांठों को सूखा दिया।

एक अन्य किसान ने कहा, “हमारे कपास के पौधे सभी क्षतिग्रस्त हैं। वे सभी अब अलग हो गए हैं और अब उनका उपयोग नहीं किया जा सकता है। एक किसान ने कहा कि चक्रवात के कारण कपास के कटोरे की खरीद में देरी हुई थी और कई बारिश के पानी में भीग गए थे।” "हम सरकार से अपील करते हैं कि हम अपने कपास की खरीद करें और हमें जो नुकसान हुआ है, उसके लिए उचित पारिश्रमिक दें।" राज्य मंत्री कुरासला कन्नबाबू के अनुसार, चक्रवात के कारण लगभग 30,000 हेक्टेयर कृषि फसलों और 1,300 हेक्टेयर बागवानी फसलों को नुकसान हुआ।

इस बीच, राज्य के अन्य हिस्सों में भारी बारिश और जल-जमाव देखा गया। एक अन्य घटना में, रामसमुद्रम मंडल के पुलकुंतपल्ली गाँव में भारी हवाओं के कारण एक पशु आश्रय कुटी पर गिर गया। मंडल में धान, टमाटर, फूलगोभी और अन्य बागवानी खेतों को भी नुकसान पहुंचा है, जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

महात्मा फुले की पुण्यतिथि आज, जानिए उनके जीवन से जुड़े 7 अहम् तथ्य

'बंगाल में मुस्लिम बहुसंख्यक, क्योंकि आदिवासी-दलित हिन्दू नहीं होते...' ओवैसी के साथी मौलाना का वीडियो वायरल

BPCL ग्राहकों के एलपीजी सब्सिडी निजीकरण के बाद जारी रहेगी: प्रधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -