मोजाम्बिक में तूफ़ान में मचाया कहर, 19 की मौत 70 घायल

Mar 16 2019 03:32 PM
मोजाम्बिक में तूफ़ान में मचाया कहर, 19 की मौत 70 घायल

न्यूयॉर्क: मध्य मोजाम्बिक में 15 मार्च को चक्रवात इदाई की वजह से कम से कम 19 लोगों की मृत्यु हो गई और बीरा शहर का देश के बाकी हिस्से से संपर्क टूट गया है. इधर मोजाम्बिक में भारतीय उच्चायोग ने जानकारी देते हुए बताया है कि उन्होंने एक चेकपोस्ट पर रोके गए 36 भारतीयों को सुरक्षित मुक्त करा दिया है. इसकी सुषमा स्वराज ने प्रशंसा की.

करतारपुर कॉरिडोर पर पाक का असली रूप उजागर, रेल मंत्री ने दिया विवादित बयान

रेडियो मोकाम्बिक ने कहा है कि, "चक्रवात ईदई के परिणाम स्वरूप सोफला प्रांत में 19 लोगों की मृत्यु और 70 से ज्यादा जख्मी होने की आशंका जताई है. अधिकांश मौतें बीरा शहर में हुईं है,  बंदरगाह हब और सोफाला प्रांत की राजधानी के शहर में जो बिजली लाइनों के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण सड़क संपर्क लगभग कट गया है, एयर पोर्ट को भी बंद कर दिया गया और बाढ़ से सड़कें तबाह हो गईं हैं. चक्रवात से पहले के दिनों में बाढ़ ने पूरे देश में 66 लोगों की मौत हो गई थी.

चाइना मास्टर्स : लक्ष्य सेन ने बनाई टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह

प्रांतीय गवर्नर अल्बर्टो मोंडलेन ने सरकारी रेडियो से कहा है कि, सबसे मुश्किल क्षण रात और आज सुबह का था, जिसमे बहुत नुकसान हुआ है. कई घरों की छतें तक उड़ चुकी हैं. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट (एनआईडीएम) के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि घरों और पेड़ पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं.

खबरें और भी:- 

2020 में अंडर-17 महिला फीफा विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत

विश्वकप के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकता है, यह अफ्रीकन ऑलराउंडर

इजरायल ने गाज़ा पट्टी पर की एयर स्ट्राइक, आतंकी अड्डों को बनाया निशाना