विश्वकप के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकता है, यह अफ्रीकन ऑलराउंडर

Mar 16 2019 10:43 AM
विश्वकप के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकता है, यह अफ्रीकन ऑलराउंडर

जोहान्सबर्ग : साऊथ अफ्रीका टीम के ऑलराउंडर जेपी डुमिनी इंग्लैंड में मई-जून में होने वाले विश्व कप के बाद वन-डे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर 2017 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके डुमिनी राष्ट्रीय टीम के लिए टी-20 खेलते रहेंगे। उन्होंने कहा, 'पिछले कुछ महीनों में मुझे अपने करियर का फिर से आकलन करने और भविष्य में कुछ लक्ष्यों को पूरा करने का मौका मिला। मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए टी-20 क्रिकेट खेलने को उपलब्ध रहूंगा, लेकिन मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं जो कि मेरी प्राथमिकता है।

IPL2019: 23 मार्च से शुरू हो रहा है फटाफट क्रिकेट का महाकुम्भ, 11 साल में कई खिलाड़ी हुए मालामाल

अब तक ऐसा रहा सफर 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डुमिनी की श्रीलंका के खिलाफ चौथे और पांचवें वनडे के लिए टीम में वापसी हुई है। उनका यह तीसरा विश्व कप होगा। वह इससे पहले 2011 और 2015 विश्व कप में खेल चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 193 वनडे मैचों में 37.39 के औसत से 5047 रन बनाए हैं। इसमें चार शतक और 27 अर्द्धशतक भी शामिल हैं। उन्होंने 68 विकेट भी चटकाए हैं। 

श्रीसंथ से सुप्रीम कोर्ट ने हटाया लाइफ टाइम बैन, जल्द करेंगे धमाकेदार वापसी

जानकारी के मुताबिक उन्होंने कहा, 'मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे वह खेल खेलने का मौका मिला जिससे मुझे बहुत प्यार है। अपने साथी खिलाड़ियों, कोच, प्रशंसकों, दोस्तों और परिवार से मिलने वाले समर्थन का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा।

इंडियन वेल्स : फेडरर और नडाल ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

खिलाड़ी खुद तय करें उसे कितने मैच खेलना है : कोहली

हीरो इंडियन सुपर लीग : मुम्बई में देखने को मिलेगा शानदार फ़ाइनल मुकाबला