इजरायल ने गाज़ा पट्टी पर की एयर स्ट्राइक, आतंकी अड्डों को बनाया निशाना

Mar 15 2019 02:33 PM
इजरायल ने गाज़ा पट्टी पर की एयर स्ट्राइक, आतंकी अड्डों को बनाया निशाना

जेरूसलम: गाजा पट्टी की ओर से मिसाइल दागे जाने के बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एयर स्ट्राइक की है. इजरायल की सेना ने कहा है कि गाजा की ओर से दो मिसाइलें दागी गई थीं जिसके बाद हमने जवाबी कार्रवाई की है. इजरायल के लड़ाकू विमानों ने शुक्रवार को तड़के दक्षिणी गाजा पट्टी में उग्रवादी अड्डों पर हमले किए. यह कार्रवाई इजराइल के शहर तेल अवीव पर हुए रॉकेट हमले का जवाब में की गई है.

ये हैं दुनियाभर के अजीब और दिलचस्प फैक्ट्स, अमेरिका का है काफी इंटरेस्टिंग

इस कार्रवाई के बाद माना जा रहा है कि गाजा और इजरायल के मध्य हिंसा भड़क सकती है. दोनों देशों के बीच तनाव गहराते जा रहा है. हालांकि, अभी तक हिंसा की कोई खबर नहीं मिली है. रॉकेट द्वारा गुरुवार को इजरायल के शहर तेल अवीव पर हमला किया गया था. 2014 के बाद पहली दफा तेल अवीव को लक्ष्य बनाया गया है. हालांकि इस हमले से किसी भी जान के नुक्सान की खबर नहीं है. इस हमले के बाद इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने आर्मी चीफ के साथ और अन्य सुरक्षा अफसरों के साथ आपात बैठक की. बैठक के शीघ्र बाद ही इजरायल के लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी और मध्य गाजा को लक्ष्य बनाते हुए हमला किया.

World Sleep Day : जानिए क्या होते हैं जमीन पर सोने के फायदे

इजरायल की आर्मी ने जानकारी देते हुए बताया है कि वो गाजा के आतंकी अड्डों को निशाना बना रहे हैं, किन्तु उन्होंने इससे अधिक जानकारी नहीं दी है. फलस्तीन के मीडिया ने बताया है कि सत्तारूढ़ हमास संगठन के नौसैन्य ठिकानों को लक्ष्य बनाया गया है. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

खबरें और भी:-

World Sleep Day : सोने से भी होता है आपका मोटापा कम, जानिए कैसे

World Sleep Day : आज आप भी भरपूर सोइए और इन SMS के जरिए दें शुभकामनाएं

न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी से कई लोगों की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम