Cyclone Alert: 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, 6 घंटे में बेहद खतरनाक हो जाएगा Mocha !

Cyclone Alert: 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, 6 घंटे में बेहद खतरनाक हो जाएगा Mocha !
Share:

कोलकाता: चक्रवात मोचा (Cyclone Mocha) को लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बड़ा अपडेट दिया है. बताया जा रहा है कि आगामी 6 घंटे में चक्रवात घातक रूप धारण सकता है. यह बंगाल की खाड़ी में गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है. चक्रवात निरंतर उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ रहा है. चक्रवात की आशंकाओं के बीच राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने पश्चिम बंगाल में कई टीमें तैनात की हैं. इनके अलावा त्रिपुरा, मिजोरम और उत्तर पूर्व के कुछ राज्यों में हल्की से भारी वर्षा की संभावना जताई है.

 

रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवात के बांग्लादेश में कॉक्स बाजार और म्यांमार में क्यौप्यू के बीच दक्षिण पूर्वी म्यांमार और उत्तरी म्यांमार के तटों को पार करने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, यह 14 मई की दोपहर के आसपास सितवे के पास 150-160 किमी प्रति घंटे की अधिकतम निरंतर हवा के साथ 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाला एक बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान है.

 

चक्रवात तूफान के मद्देनज़र पश्चिम बंगाल में NDRF की 8 टीमें तैनात की गई हैं. NDRF की दूसरी बटालियन के कमांडेंट, गुरमिंदर सिंह ने बताया है कि आज यानी 12 मई को चक्रवात मोचा भयंकर तूफान और 14 मई को एक बहुत ही गंभीर चक्रवाक में तब्दील हो सकता है. 8 टीमों तैनाती हुई है. 200 से बचावकर्मी जमीन पर भेजे गए हैं और 100 बचावकर्मी स्टैंडबाय पर रखे गए हैं.

आशीष मोरे के बाद कौन ? सीएम केजरीवाल के हाथ में आई पॉवर, अब कई अधिकारियों पर गिरेगी गाज!

सहारनपुर: चौकी इंचार्ज की कुर्सी पर बैठकर युवक ने छलकाए जाम, SSP ने किया बड़ा एक्शन

'अपनी बेटियों के साथ देखें The Kerala Story..', सीएम हिमंता सरमा ने पूरे कैबिनेट के साथ देखी फिल्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -