सुमित नागल ने ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर का खिताब जीतकर रचा इतिहास
सुमित नागल ने ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर का खिताब जीतकर रचा इतिहास
Share:

ब्यूनस आयर्सः भारत के नए उभरते टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर का खिताब जीत लिय़ा है। उन्होंने इतिहास रच दिया है। नागल स खिताब को जीतने वाले एशिया के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं. इस खिताब के साथ ही सुमित नागल को रैंकिंग में 26 स्‍थान का फायदा हुआ है. वह 135वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

इस सीजन में यह किसी भारतीय का पहला एटीपी चैलेंजर टाइटल है। नागल के करियर का यह दूसरा चैलेंजर खिताब है. इससे पहले उन्होंने 2017 में बेंगलुरु चैलेंजर खिताब जीता था. दुनिया के 161 नंबर के खिलाड़ी नागल ने ‌खिताबी मुकाबले में दुनिया के 166 नंबर के खिलाड़ी मेजबान फेकुंडो बैगनिस को 6-4, 6-2 से हराया. इससे पहले सेमीफाइनल में उन्होंने ब्राजील के विश्व नंबर 108 थियागो मोंटेइरो को 6-0, 6-1 से शिकस्त दिया था। इस टूर्नामेंट में नागल को सातवीं वरीयता दी गई थी।

नागल के अलावा पाब्लो क्यूवास, काइल एडमंड और पाब्लो अंडुजर ही गैर-अर्जेंटिनाई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने यह खिताब जीता है. इसी के साथ नागल साउथ अमेरिकी जमीं पर क्ले टाइटल जीतने वाले पहले भारतीय भी बन गए है। नागल उस समय विश्व में छा गए थे जब उन्होंने यूएस ओपन के पहले ही दौर में उन्होंने 20 बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता रोजर फेडरर को मुकाबले के पहले सेट में शिकस्त दिया था।

खेल मंत्री किरण रिजिजू का बड़ा बयान, कहा- ऐसी स्थिति में पाक के साथ क्रिकेट भी संभव नहीं

विश्व चैंपियनशिपः दुती चंद ने किया खराब प्रदर्शन, प्रतियोगिता से हुई बाहर

वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिखा मानवता का अनोखा नजारा, जाने क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -