पीएम मोदी के नाम पर करोड़ों युवाओं को ठगने की फ़िराक़ में था शख्स, साइबर सेल ने किया पर्दाफाश
पीएम मोदी के नाम पर करोड़ों युवाओं को ठगने की फ़िराक़ में था शख्स, साइबर सेल ने किया पर्दाफाश
Share:

नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर दो करोड़ से ज्यादा युवाओं को ठगने की एक साजिश का दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने पर्दाफाश कर दिया है. साजिश के तहत प्रतिष्ठित आईआईटी से पोस्‍टग्रेजुएट एक युवक ने पीएम मोदी के नाम पर एक फेक वेबसाइट बनाई थी. जिसमें नई सरकार के गठन की प्रसन्न में दो करोड़ नौजवानों को मुफ्त लैपटॉप देने की बात कही गई थी.

इस साजिश के माध्यम से आरोपी युवक मुफ्त लैपटॉप की चाहत रखने वाले नौजवानों का पर्सनल डाटा इकठ्ठा कर रहा था. यह व्यक्ति अपने मंसूबों में कामयाब होता, इससे पहले दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने साइबर क्राइम की इस साजिश का भंडाफोड़ कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. अरोपी युवक की शिनाख्त राकेश कुमार के तौर हुई है. राकेश मूल रूप से राजस्‍थान के नागौर शहर का निवासी है.

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल  सेल द्वारा हाल में गठित की गई यूनिट 'साइबर पैड' को जानकारी मिली कि पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर बनी फर्जी वेबसाइट के माध्यम से लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है. जांच में पता चला है कि आरोपी ने  www.modi-laptop.wishguruji.com नाम से एक फेक वेबसाइट बनाई है. अरोपी युवक ने अपनी फर्जी वेबसाइट में एक योजना का जिक्र भी किया है.

सरकार देगी छोटे कारोबारियों को प्रतिमाह इतनी पेंशन

जेवराती खरीद कम होने से लुढ़का सोना

नई सरकार बनते ही मजबूती के साथ शुरू हुआ कारोबार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -