यूपी में छठे चरण का चुनाव आज, 7 जिलों की 49 सीटों पर होगा मतदान
यूपी में छठे चरण का चुनाव आज, 7 जिलों की 49 सीटों पर होगा मतदान
Share:

लखनऊ : यूपी विधानसभा का चुनाव धीरे- धीरे अंतिम दौर में पहुँच रहा है. छठे चरण का मतदान आज शनिवार को सुबह सात बजे से शुरू होगा.जिसमें आजमगढ़, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज और मऊ इन सात जिलों की 49 विधानसभा सीटें शामिल हैं.

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश ने शुक्रवार की शाम को बताया कि शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. केंद्रीय सुरक्षा बलों और पुलिस की पर्याप्त मात्रा में तैनाती की गई है. इन 49 विस सीटों पर कुल 635 प्रत्याशी मैदान में हैं जिनमें से 63 महिला प्रत्याशी हैं. बसपा ने सभी 49 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि भाजपा के 45, कांग्रेस के 10, सपा के 40, सीपीआई के 45, सीपीआईएम के चार, एनसीपी के 14, रालोद के 36 और छोटे दलों के कुल 248 प्रत्याशी हैं. निर्दलीय प्रत्याशी 174 हैं .इस चरण के मतदाताओं को अपने मतदान की पुष्टि की सुविधा भी मिलेगी.

 इस चरण में मऊ सीट से बसपा के बाहुबली मुख्तार अंसारी , घोसी से उनके बेटे अब्बास अंसारी, घोसी से ही भाजपा ने पूर्व मंत्री फागू सिंह चौहान, बलिया की बेल्थरा रोड सुरक्षित सीट से बसपा के पूर्व विधायक घूरा राम, बलिया की ही बांसडीह सीट से प्रदेश सरकार के मंत्री व सपा प्रत्याशी राम गोविन्द चौधरी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

यह भी पढ़ें

मुख़्तार अंसारी के लिए मुश्किल भरा होगा चुनाव!

विदेश भागने की फिराक में मंत्री गायत्री प्रजापति, पुलिस हुए सक्रिय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -