तीन आम नागरिकों की मौत के बाद पुलवामा में बंदी, पुलिस ने 5 जगहों पर लगाई कर्फ्यू
तीन आम नागरिकों की मौत के बाद पुलवामा में बंदी, पुलिस ने 5 जगहों पर लगाई कर्फ्यू
Share:

श्रीनगर : पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आम नागरिकों की मौत के बाद पूरे इलाके में तनाव में फैल गया है। मामले को तुल देने के लिए अलगाव वादी नेताओं ने घाटी में सोमवार को बंद का आहवान किया है। इसी के मद्देनजर सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने 5 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू में लगा दिया है।

दूसरी ओर पुलिस ने विधायक इंजीनियर रशीद को हिरासत में ले लिया है। लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासिन मल्लिक को भी हिरासत में लिया गया था, लेकिन तेज बुखार के कारण उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन फिर भी इलाके में बंद का थोड़ा असर देखने को मिल रहा है। बता दें कि पुलवामा में रविवार को एक आतंकी की मौत के बाद इलाके में हिंसा भड़क गई, जिससे पार पाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज व अश्रु गैस के गोले छोड़ने पड़े।

इसमें एक छात्रा सहित दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, लश्कर के आतंकियों का एक दल पुलवामा के ललहार गांव में घुस आया। आरआर और एसओजी के जवानों ने उन्हें घेरा तो आतंकियों ने वहां से भागने का प्रयास करते हुए फायरिंग कर दी। जवानों ने जवाबी फायर किया और वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। लगभग एक घंटे की गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। उसकी पहचान आदिल जहांगीर गनई उर्फ आदिल गोजरी के रूप में हुई है।

जब ग्रामीणो को इसकी खबर लगी, तो वो बड़ी संख्या में वहां उपस्थित हो गए औऱ देशविरोधी नारे लगाने लगे। उन्होने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरु कर दिया। भीड़ ने पुलिस कर्मियों से उनके हथियारों को भी छीनने का प्रयास किया। स्थिति बेकाबू होता देख पुलिस ने पेपर गैस, आंसू गैस व लाठी चार्ज कर दी। लेकिन फिर भी काबू न होने पर सुरक्षा कर्मियों ने गोली चलाई जिसमें एक महिला समेत दो की मौत हो गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -