भोपाल में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू
भोपाल में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया गया है। जी हाँ, अब यहाँ पर कोरोना कर्फ्यू 31 मई तक के लिए आगे बढ़ाया जा चुका गया है। आप सभी को बता दें कि यहां इससे पहले 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया था लेकिन बीते शुक्रवार को भोपाल क्राइसिस मैनेजमेंट टीम की अहम बैठक में यह फैसला लिया जा चुका है। आप सभी को बता दें कि इस बैठक में CM शिवराज सिंह चौहान भी शामिल थे। इस दौरान उन्होंने भोपाल संभाग के चार जिलों (भोपाल, सीहोर, विदिशा और रायसेन) में अगले दस दिनों तक सख्ती बढ़ाने के आदेश दिए। इसी के साथ उन्होंने जनप्रतिनिधि और अफसरों को टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश भी दिए।

इसके अलावा उन्होंने संबंधित अधिकारियों से सुनिश्चित करने के लिए कहा कि किसी भी क्षेत्र में अब नए संक्रमित ना मिलें। आप सभी जानते ही होंगे कि अब पूरे मध्य प्रदेश में कोरोना के केस धीरे-धीरे कम हो रहे हैं और धीरे-धीरे स्थिति में सुधार देखने के लिए मिल रहा है। जी हाँ, अब नए मामलों की संख्या एक दिन में पांच हजार से कम हो चुकी है और 40 जिलों में पॉजिटिविटी दर भी 10 से कम हो गई है। करीब-करीब नौ जिले ऐसे है जहां पॉजिटिविटी दर पांच फीसदी से कम हो गई है। आप सभी जानते ही होंगे कि देश के सभी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार नजर बनाए हुए है और समीक्षा कर रहे है।

CM चौहान का मानना है कि ''प्रदेश के जिन जिलों में पिछले कुछ दिनों से मामले कम नहीं हो रहे हैं, वहां क्षेत्रवार रणनीति बनाकर कोरोना को खत्म करो अभियान एवं कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कर संक्रमण की चेन तोड़ी जाना जरुरी है।'' बीते दिनों ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ''हमें इस माह के अंत तक प्रदेश के सभी जिलो में कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के हरसंभव प्रयास करने हैं। इसमें जिससे आगामी माह से जन-जीवन सामान्य करने की दिशा में प्रयास किए जा सकें। प्रभारी मंत्रियों के निर्देशन में सभी प्रभारी अधिकारी अपने जिले में एरिया स्पेसिफिक रणनीति बनाकर उसे सख्ती से लागू करें।''

कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए तैयार हो रहा MP, कलेक्टर ने की बैठक

उमंग सिंघार मामले में बोले कमलनाथ- 'कार्रवाई की गई तो हमारे पास हनीट्रैप की पेनड्राइव हैं'

आंदोलनकारी किसानों के एक गुट का आग्रह- महामारी जाने तक टाल दे आंदोलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -