सीयूईटी द्वितीय चरण की परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी
सीयूईटी द्वितीय चरण की परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी
Share:

नई दिल्ली: एक अधिकारी ने कहा कि 4 अगस्त से शुरू होने वाली सीयूईटी परीक्षा (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) के आईइंड चरण के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र सोमवार को जारी किए गए।

इस साल केंद्रीय विश्वविद्यालयों से जुड़े कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए सीयूईटी परीक्षा को अब पास किया जाना चाहिए। इस कार्यक्रम में दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, जामिया मिल्लिया इस्लामिया और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय सहित सभी केंद्रीय विश्वविद्यालय शामिल हैं।

परीक्षा देने वाले आवेदकों की संख्या सात लाख से अधिक है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले कई उम्मीदवारों के अनुरोध पर परीक्षण स्थलों को स्थानांतरित कर दिया गया है।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने दावा किया कि उम्मीदवारों को उनकी पसंद के केंद्रों में परीक्षा के लिए दिखाने के लिए हर संभव प्रयास किए गए थे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले कैंडीट्स को अपनी पसंद के परीक्षा केंद्रों का चयन करना होगा।  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने भविष्यवाणी की है कि सभी उम्मीदवारों को अगले कुछ दिनों में उनके एडमिट कार्ड प्राप्त होंगे।

एनटीए के अनुसार, कुछ उम्मीदवारों को वेबसाइट पर "उच्च ट्रैफ़िक" के कारण अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी हुई। स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश की मांग करने वालों के लिए, सीयूईटी की पेशकश की जा रही है।

देश के अंदर और बाहर दोनों जगह, 14,90,000 उम्मीदवारों ने CUET के लिए नामांकन किया है। 15 जुलाई से शुरू हुई परीक्षा के पहले भाग के लिए लगभग 8,10,000 लोगों ने भाग लिया। यूजीसी के अनुसार, जो छात्र इस परीक्षा को पास करते हैं, उन्हें 90 अन्य विश्वविद्यालयों में से 43 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए पात्र माना जाएगा। भारत में लगभग 554 केंद्र और देश के बाहर 10 केंद्र इन परीक्षणों की मेजबानी कर रहे हैं।

दीया मिर्जा को लगा बड़ा झटका, पोस्ट कर बोलीं- 'मेरी जान, तुम इस दुनिया को छोड़कर चली गई'

शतरंज ओलम्पियाड डे 3 में भी भारत का शानदार प्रदर्शन

प्रशासन की मान-मनौवल के बाद आतंकी यासीन मलिक की भूख हड़ताल ख़त्म, अब मांगों पर होगा विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -