प्रशासन की मान-मनौवल के बाद आतंकी यासीन मलिक की भूख हड़ताल ख़त्म, अब मांगों पर होगा विचार
प्रशासन की मान-मनौवल के बाद आतंकी यासीन मलिक की भूख हड़ताल ख़त्म, अब मांगों पर होगा विचार
Share:

नई दिल्ली: प्रतिबंधित संगठन जम्मू-कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट (JKLF) के चीफ आतंकी यासीन मलिक ने दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में अपनी भूख हड़ताल खत्म कर दी है। अपनी मांगों को लेकर बीते दस दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे यासीन मलिक ने सोमवार शाम उस समय अपना अनशन ख़त्म कर दिया, जब उसे बताया गया कि उसकी मांगों के बारे में संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। बता दें कि, आतंकी मलिक ने विगत 22 जुलाई को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी। यासीन का आरोप था कि उसके मामले की जांच सही तरीके से नहीं हो रही है। उसके बाद से ही जेल प्रशासन लगातार उससे भूख हड़ताल खत्म करने का आग्रह कर रहा था, मगर उसने भूख हड़ताल ख़त्म करने से इंकार कर दिया था।

अब जेल अधिकारियों ने बताया है कि मलिक ने दिल्ली जेल के महानिदेशक संदीप गोयल के आग्रह पर अपनी भूख हड़ताल दो महीने के लिए स्थागिर कर दिया है। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महानिदेशक ने मलिक को बताया कि उसके द्वारा उठाई गई मांगों को संबंधित अधिकारियों तक पहुंचा दिया गया है और उसे इस पर फैसला आने के बारे में सूचित कर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गोयल ने कहा कि 22 जुलाई से तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठे दोषी यासीन मलिक ने मेरे आग्रह पर आज शाम अपना अनशन ख़त्म कर दिया। मलिक को पिछले महीने ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एडमिट कराया गया था और जेल लौटने के बाद उसने कुछ भी खाने से मना कर दिया था।

हालांकि अधिकारियों ने यह भी बताया कि तिहाड़ की जेल क्रमांक-7 में उच्च जोखिम वाली कोठरी में एकांत कारावास में रखे गए आतंकी यासीन मलिक को जेल के चिकित्सा जांच कक्ष में शिफ्ट कर दिया गया था। यासीन मलिक ने अस्पताल के डॉक्टरों को एक पत्र सौंपा था, जिसमें कहा गया था कि वह उपचार नहीं कराना चाहता है। बता दें कि यासीन मलिक ने रुबैया सईद के किडनेपिंग केस में जम्मू की कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आग्रह किया था, मगर केंद्र सरकार से इस पर कोई जवाब नहीं मिलने पर उसने भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। मलिक इस मामले में भी आरोपी है। इसके अलावा मलिक ने भारतीय वायुसेना के 4 निहत्थे अफसरों की भी हत्या की थी। यह बात उसने खुद एक इंटरव्यू में कबूली थी। 

केरल: IAS अधिकारी की नियुक्ति के खिलाफ हज़ारों मुस्लिम सड़कों पर, जानिए क्या है मामला ?

20 राज्यों के शहीदों के परिवारों को सम्मानित करेगी गोवा सरकार

झरखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -