शतरंज ओलम्पियाड डे 3 में भी भारत का शानदार प्रदर्शन
शतरंज ओलम्पियाड डे 3 में भी भारत का शानदार प्रदर्शन
Share:

44वें शतरंज ओलिम्पियाड में तीसरे दिन इंडियन टीम नें अपने विजयरथ को बरकरार रखा और दोनों वर्गो में तीनों टीम एक बार फिर अपना परचम फहराने में सफल हो गई है। आपको बता दे की पुरुष वर्ग में 186 देश तो महिला वर्ग में 160 देशो की टीम प्रतिभागिता कर रही है और 100 सालों के इतिहास में भारत इस बार अपने पहले  गोल्ड मेडल  की ओर देख रहा है ।

पुरुष बी टीम नें बनाया इतिहास: इंडिया की बी टीम नें आज नया इतिहास रचते हुए अपनी निरंतर तीसरी जीत क्लीन स्वीप दर्ज कर दी है । बड़ी बात यह रही है की तीसरे राउंड में अधिबन भास्करन को आराम देकर खेलने उतरी इस टीम की औसत आयु कुल 16.5 वर्ष थी । टीम के लिए डी गुकेश , आर प्रग्गानंधा , निहाल सरीन और रौनक साधवानी नें अपने मुक़ाबले जीतकर स्विट्जरलैंड को 4-0 से पराजित भी कर दिया है । और इतनी कम उम्र की टीम का ओलंपियाड में इस तरह से जीतना एक रिकॉर्ड भी बन चुका है .

महिला तीन नें अंग्रेज़ो को दी पटखनी: इंडिया की मुख्य महिला टीम आज प्रमुख खिलाड़ी कोनेरु हम्पी के बिना खेलने उतरी और उन्होने जिसके बावजूद अंग्रेज़ टीम को 3-1 से मात दे दी है। टीम के लिए हरिका द्रोणावल्ली नें अपना पहला मुक़ाबला खेलते हुए अपनी बाजी हौसका जोवांका से तो तानिया सचदेव से बाजी ड्रॉ खेली जबकि आर वैशाली नें तोमा कतर्ज़्यना को पराजित करते हुए इंडिया को 2-1 से आगे कर दिया । हालांकि सबसे अधिक रोमांचक मुक़ाबला खेला भक्ति कुलकर्णी नें जिन्होने अक्षया कलाइयलहन से लगभग हारा मुक़ाबला जीतकर मैच को भारत को 3-1 जीत भी दिलवा दी है। महिला वर्ग में टीम बी नें इन्डोनेशिया को 3-1 से तो टीम सी नें औस्ट्रिया को 2.5-1.5 से पराजित कर दिया ।

Ind Vs WI: टीम इंडिया को ले डूबी आवेश खान की एक गलती, 5 विकेट से हारा भारत

राष्ट्रमंडल महिला हॉकी में इंग्लैंड के विरुद्ध होगी इंडिया की असली परीक्षा

मुक्केबाज अमित पंघाल का राष्ट्रमंडल खेलों में जीत के साथ की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -