फिदेल कास्त्रो के निधन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया दुख
फिदेल कास्त्रो के निधन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया दुख
Share:

नईदिल्ली. क्यूबा के लोकप्रिय नेता फिदेल कास्त्रो के निधन पर भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत प्रमुख नेताओं ने शोक जताया है. इस दौरान इन नेताओं ने फिदेल को श्रद्धांजलि दी. महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने फिदेल को एक महान नेता बताया और ट्विट करते हुए लिखा कि क्यूबा के क्रांतिकारी नेता, पूर्व राष्ट्रपति व भारत के मित्र फिदेल कास्त्रों के निधन पर वे शोक जता रहे हें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कास्त्रो के निधन पर दुख जताया है और लिखा है कि भारत के मित्र फिदेल के निधन पर शोक संवेदना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिदेल के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा है कि भारत अपने महान मित्र को खोने से दुखी है. उन्होंने क्यूबा के लोगों के प्रति संवेदनाऐं जताई हैं. उन्हें 20 वीं सदी की महानतम हस्तियों में शामिल बताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर ट्विट करते हुए लिखा है कि फिदेल कास्त्रो के निधन पर क्यूबा की सरकार और जनता को लेकर उनकी गहरी संवेदनाऐं हैं. उनकी आत्मा को असीम शांति है. उनका कहना था कि फिदेल कास्त्रो 20 वीं सदी के इतिहास रचने वाली हस्तियों में शामिल थे. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कास्त्रो के निधन पर दुख जताया है.

सोनिय गांधी ने इस मामले में बयान दिया है और कहा है कि कोस्त्रो को उनके निर्गट आंदोलन के लिए जाना जाता है. सदैव से ही वे वंचितों के हित में काम करते रहे. माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि क्यूबा बेहद पिछड़ा हुआ था. मगर वहां प्रगति हुई और वह उन्नति के शिखर पर पहुंच गया है. क्यूबा में चिकित्सा क्षेत्र हो या फिर विज्ञान का क्षेत्र हो हर कहीं तरक्की हुई है और यहां पर आधुनिकता साफ नज़र आती है. माकपा के नेताओं का कहना था कि फिदेल कास्त्रो तीसरे विश्व के देशों हेतु क्रांतिकारी व्यक्ति हैं. उन्होंने युवाओं को प्रेरणा दी है और क्यूबा में आधुनिकता के ही साथ कई सुधारवादी कार्य किए हैं.

क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो ने अपने 90वें जन्मदिन पर ओबामा पर किया वार

रियो 2016 में शीर्ष 20 देशों में शामिल होना

क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति चाहते अमेरिका के

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -