क्रिप्टोकरेंसी अपडेट: बिटकॉइन,एथेरियम,ईथर के दाम बढे
क्रिप्टोकरेंसी अपडेट: बिटकॉइन,एथेरियम,ईथर के दाम बढे
Share:

 

सोमवार को चार सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद, क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में लगातार दूसरे दिन वृद्धि जारी रही। 44,091 अमेरिकी डॉलर पर, दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे लोकप्रिय डिजिटल सिक्का 4% से अधिक ऊपर था। अब तक 2022 (वर्ष-दर-तारीख या YTD) में, बिटकॉइन लगभग 5% नीचे है, लेकिन यह अभी भी नवंबर 2021 में सेट किए गए USD 69,000 के अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर से 36 प्रतिशत दूर है।

ईथर, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ी क्रिप्टोकरेंसी और बाजार मूल्य के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी, लगभग 4% बढ़कर 3,143 अमेरिकी डॉलर हो गई। जनवरी के अंत में यह छह महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया, लेकिन तब से, ईथर, एथेरियम ब्लॉकचेन का मूल सिक्का, लगभग 48 प्रतिशत बढ़ गया है। इस बीच, Binance Coin, लगभग 4% बढ़कर 434 USD हो गया।

डॉगकोइन की कीमत 5 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 0.16 अमेरिकी डॉलर हो गई, जबकि शीबा इनु की कीमत 12% से अधिक बढ़कर 0.000033 अमेरिकी डॉलर हो गई। अन्य सिक्कों के प्रदर्शन में भी सुधार हुआ, एक्सआरपी में 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई और पिछले 24 घंटों में स्टेलर, हिमस्खलन, कार्डानो, पॉलीगॉन, टेरा, पोलकाडॉट और सोलाना के मूल्यों में 5-11 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

इस बीच, CoinGecko के अनुसार, दुनिया भर में क्रिप्टोकरेंसी बाजार पूंजीकरण आज पहली बार 2 ट्रिलियन अमरीकी डालर से अधिक हो गया, जो कि क्रिप्टो कीमतों में एक पलटाव से 5 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 2.11 ट्रिलियन अमरीकी डालर हो गया।

आरबीआई के एमपीसी के स्थिर रहने और आर्थिक सुधार के लिए प्रयास करने की संभावना

बेंगलुरू हवाईअड्डा दक्षिण भारत के लिए पसंदीदा स्थानांतरण केंद्र के रूप में उभरा

बड़ा ही अनोखा है ये भिखारी, गले में QR code डालकर मांगता है भीख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -