क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें आज, बिटकोइन के भाव में वृद्धि

क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतों में सोमवार को तेजी से वृद्धि हुई है, बिटकॉइन 57,000 अमरीकी डालर से ऊपर कारोबार कर रहा है। दुनिया की सबसे मूल्यवान और व्यापक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन का कारोबार 6% से अधिक 57,699 अमेरिकी डॉलर पर हो रहा है। बिटकॉइन की कीमत हाल ही में 69,000 अमेरिकी डॉलर से अधिक की एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई है, और यह 99 प्रतिशत से अधिक वर्ष-दर-वर्ष (YTD) है। CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप बढ़कर 2.72 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया है।

दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी ईथर 7% से अधिक बढ़कर 4,337 अमेरिकी डॉलर हो गई। कॉइनडेस्क के अनुसार, डॉगकोइन की कीमत 3% से अधिक बढ़कर 0.20 अमेरिकी डॉलर हो गई, जबकि शीबा इनु की कीमत 4% से अधिक बढ़कर 0.000039 अमेरिकी डॉलर हो गई। अन्य क्रिप्टोकरेंसी, जैसे कि लिटकोइन, एक्सआरपी, पोलकाडॉट, यूनिस्वैप, स्टेलर, कार्डानो और सोलाना में भी हाल के 24 घंटों में वृद्धि हुई है।

क्रिप्टोकरंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, निवेशकों ने अपनी होल्डिंग्स को बिटकॉइन विकल्पों में स्थानांतरित कर दिया क्योंकि बिटकॉइन-आधारित क्रिप्टो फंडों के प्रबंधन के तहत संपत्ति (एयूएम) नवंबर में 9.5 प्रतिशत गिरकर यूएसडी 48.7 बिलियन हो गई, जो जुलाई के बाद से महीने-दर-महीने की सबसे बड़ी गिरावट है। इसके परिणामस्वरूप सभी क्रिप्टो फंडों या डिजिटल परिसंपत्ति प्रबंधन उत्पादों के लिए एयूएम 74.7 बिलियन अमरीकी डालर या -5.5 प्रतिशत से मामूली गिरावट के साथ यूएसडी 70.0 बिलियन अमरीकी डालर हो गया।

HP से लेकर Lenovo तक सभी लैपटॉप में मिल रहा भारी डिस्काउंट

गाय के गोबर से बिजली बना रहे किसान, हो रही बम्पर कमाई... जानें पूरी प्रक्रिया

कोविड अपडेट: भारत में 8,309 नए मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -