कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए सीआरपीएफ डीजी ने किया ऐसा काम
कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए सीआरपीएफ डीजी ने किया ऐसा काम
Share:

भारत में कोरोना के कहर के बीच जारी 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. देश में अब तक तीन हजार से ज्यादा लोग वायरस से संक्रमित हैं. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कोरोना पाजिटिव होने के बाद क्वारंटाइन किए गए महानिदेशक एपी माहेश्वरी ने रविवार को कहा कि वह कोरोना वायरस (COVID0-19) के ट्रांसमिशन को रोकने के लिए मैने क्वारनटाइन में जाने का फैसला लिया है.

सीएम शिवराज ने कहा - कोरोना का संकट समाप्त होने पर करेंगे गिरिराज की परिक्रमा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल के प्रमुख एपी माहेश्वरी (59), केंद्रीय गृह मंत्रालय के वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार (67), और लगभग दो दर्जन अधिकारी क्वारंटाइन में चले गए हैं. दरअसल 2 अप्रैल को सीआरपीएफ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. बता दें कि माहेश्वरी और कुमार दोनों पिछले हफ्ते नक्सल विरोधी अभियानों की समीक्षा के लिए एक विशेष बीएसएफ विमान में छत्तीसगढ़ गए थे.

मलेशिया भागने की फ़िराक़ में थे मरकज के 8 संदिग्ध, दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस ने दबोचा

इस मामले को लेकर सीआरपीएफ प्रमुख ने रविवार को निजी ट्विटर अकाउंट पर कहा, 'कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए खुद को ऐहतियात के तौर पर क्वारनटीन में रखने का फैसला लिया है. जब तक संबंधित अधिकारियों के द्वारा नहीं कहा जाता मैं घर से ही काम करूंगा. वही, एपी माहेश्वरी, 1984 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. दरअसल उन्होंने जिस अधिकारी से मुलाकात की थी, वो कोरोना वायरस से संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में था. जिसे अब हरियाणा के झज्जर स्थित AIIMS में क्वारंटाइन किया गया है. वहीं, विजय कुमार तमिलनाडु कैडर के 1975 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. अक्टूबर 2010 से सितंबर, 2012 के बीच सीआरपीएफ के प्रमुख रहें. उन्होंने जम्मू और कश्मीर के तत्कालीन राज्यपाल के सलाहकार के रूप में भी काम किया है.

कलेक्टर ने दिए सख्त निर्देश, बाहर निकले तो कर्फ्यू का उल्लंघन माना जाएगा

लॉकडाउन : स्कूल की फीस मांगी तो होगी २ साल की जेल ! आदेश जारी

घर पहुंच कर परिवार को संक्रमण से बचाने के लिए इस तरह खाना खा रहे है पुलिसकर्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -