CRPF ने भारत की आंतरिक सुरक्षा में अभिन्न भूमिका निभाई: अमित शाह
CRPF ने भारत की आंतरिक सुरक्षा में अभिन्न भूमिका निभाई: अमित शाह
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने देश की सुरक्षा में अद्वितीय योगदान के लिए बुधवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सराहना की। शाह ने अर्धसैनिक बल के स्थापना दिवस के अवसर पर सीआरपीएफ के जवानों को बधाई देते हुए यह टिप्पणी की।

शाह ने ट्विटर पर बल के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए लिखा कि "अपनी वीरता के साथ, CRPF ने न केवल देश की सुरक्षा को बरकरार रखने में एक अनूठा योगदान दिया है, बल्कि इसने वीरता का एक अद्भुत इतिहास भी बनाया है, जिस पर हर भारतीय को गर्व है," शाह ने कहा।  मैं CRPF जवानों को स्थापना दिवस पर बधाई देता हूं और राष्ट्र के प्रति उनकी भक्ति और समर्पण को सलाम करता हूं, " शाह ने कहा।

सीआरपीएफ देश के सात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में से एक है, जो गृह मंत्रालय के तहत काम करता है। बल की स्थापना 27 जुलाई, 1939 को क्राउन प्रतिनिधि पुलिस के रूप में की गई थी। आजादी के बाद, इस बल को 28 दिसंबर, 1949 को संसद के एक अधिनियम द्वारा "केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल" के रूप में  नामित किया गया था।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPFraising) के दिन के अवसर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी CRPF के सभी सैनिकों को अपनी शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने कहा कि बल ने "अपने असंगत साहस और विशिष्ट सेवा के लिए खुद को सराहनीय बनाया है," उन्होंने कहा कि इसकी भूमिका "सराहनीय" है।
उन्होंने ट्वीट किया, ''सीआरपीएफ के सभी जवानों और उनके परिवारों को स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। यह बल अपने अटूट साहस और उल्लेखनीय सेवा के लिए जाना जाता है। सुरक्षा और मानवीय चिंताओं को हल करने में CRPF की भागीदारी प्रशंसनीय है "पीएम मोदी ने ट्विटर पर संदेश दिया।

सीआरपीएफ के 83वें स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा, ''इस स्थापना दिवस पर, मैं सीआरपीएफ के सभी सदस्यों और उनके परिवारों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। सीआरपीएफ की बहादुरी और बलिदान पर पूरे देश को गर्व है। जय हिंद," उन्होंने ट्वीट किया।

विंडीज के खिलाफ T20 नहीं खेल पाएंगे केएल राहुल, इस दौरे पर हो पाएगी वापसी

शाहरुख पर 5 लोगों ने किया हमला, जानिए पूरा मामला

शारीरिक संबंध बनाने से फैलता है Monkeypox ? WHO ने घोषित की वैश्विक हेल्थ इमरजेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -