विंडीज के खिलाफ T20 नहीं खेल पाएंगे केएल राहुल, इस दौरे पर हो पाएगी वापसी
विंडीज के खिलाफ T20 नहीं खेल पाएंगे केएल राहुल, इस दौरे पर हो पाएगी वापसी
Share:

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी के घर में पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया त्रिनिदाद पहुंच गई हैं। इसमें फैन्स के लिए एक बुरी खबर यह आई है कि स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल टीम के साथ वेस्टइंडीज नहीं पहुंचे हैं। इसकी बड़ी वजह उनकी फिटनेस है। दरअसल, राहुल ने हाल ही में जर्मनी में सर्जरी कराई थी। इसके बाद वह रिकवर हुए ही थे कि उन्हें कोरोना की गिरफ्त में लिया। राहुल कोरोना से भी रिकवर हो चुके हैं, किन्तु BCCI की मेडिकल टीम ने उन्हें कुछ दिन आराम करने को कहा है। कोरोना के बाद राहुल को थोड़ी कमजोरी सी है।

यही कारण है कि केएल राहुल का वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होना पक्का माना जा रहा है। दरअसल, वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया को जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि केएल राहुल इस दौरे से भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। इन दिनों केएल राहुल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में मौजूद हैं। यहां वह चोट और कोरोना से ठीक हो रहे हैं। पिछले महीने यानी जून में ही राहुल की जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन हुआ था। इसके बाद राहुल सीधे बेंगलुरु NCA में ही आ गए थे। यहीं उन्हें कोरोना भी हुआ। 

बता दें कि केएल राहुल को वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया में चयन कर लिया गया था। मगर यह भी शर्त रखी गई थी कि विंडीज दौरे पर जाने से पहले राहुल को NCA में फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। लेकिन, अब यह बात सामने आई है कि मेडिकल टीम ने राहुल को कुछ और वक़्त आराम करने की सलाह दी है। 

CWG से बाहर होने के बाद नीरज ने शेयर की पोस्ट, कही ये बात

2025 में भारत में होगा महिला क्रिकेट विश्व कप, ICC ने किया ऐलान

1 अगस्त से लागू होने जा रहा है वाहन पोर्टल, जानिए होगा खास

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -