अयोध्या में उमड़ा भक्तों का सैलाब, पंच कोसी परिक्रमा के पास रोकी गईं गाड़ियां, मंदिर प्रबंधन ने जारी की एडवायजरी
अयोध्या में उमड़ा भक्तों का सैलाब, पंच कोसी परिक्रमा के पास रोकी गईं गाड़ियां, मंदिर प्रबंधन ने जारी की एडवायजरी
Share:

लखनऊ: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पश्चात अयोध्या में श्रद्धालुओं का सैलाब आ गया है। प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए हजारों के आंकड़े में निरंतर भक्त पहुंच रहे हैं। उद्घाटन के पश्चात् पहले ही दिन राम मंदिर भक्तों से खचाखच भर गया है। भीड़ इतनी अधिक बढ़ गई है कि मंदिर प्रबंधन को उन्हें संभालने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भीड़ का आलम यह है कि मंदिर प्रबंधन ने सभी गाड़ियों को पंच कोसी परिक्रमा पथ के पास रोकना आरम्भ कर दिया है। 

वही हालात ऐसे हो गए हैं कि 2 बजे तक दर्शनार्थियों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई है। फिलहाल मंदिर परिसर में उपस्थित दर्शनार्थियों को दर्शन कराए जा रहे हैं। दर्शनार्थियों की नई बैच की एंट्री अब 2 बजे के बाद ही होगी। इस बीच मंदिर प्रबंधन ने एडवायजरी भी जारी की है। दिशा-निर्देश में कहा गया है कि राम पथ पर भीड़भाड़ लगाने से बचें। अगर संभव हो तो सड़कों पर भीड़ ना लगाएं, जिससे भक्तों को सुगमता के साथ प्रभु श्रीराम के दर्शन करने में सहूलियत हो।

दरअसल, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पश्चात् अयोध्याधाम में प्रभु श्रीराम के दर्शन करने वालों का रेला लगना आरम्भ हो गया है। अयोध्या पहुंच रहे हजारों श्रद्धालु किसी भी प्रकार जल्द से जल्द मंदिर पहुंचकर रामलला के दर्शन करना चाह रहे हैं। राम मंदिर के मुख्य द्वार के बाहर तड़के करीब 2 बजे से ही से ही श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लगनी शुरू हो गई। भीड़ में उपस्थित लोग गेट के सामने 'जय श्री राम' का उद्घोष कर मंदिर के अंदर दाखिल होते देखे गए।

इस बार 'नारी शक्ति' पर केंद्रित होंगी गणतंत्र दिवस की झाकियां, जानिए कर्तव्य पथ पर क्या दिखाएगा आपका राज्य ?

दुनिया का चौथा सबसे बड़ा स्टॉक मार्केट बना भारत, हांगकांग को छोड़ा पीछे

राम मंदिर के उद्घाटन पर दक्षिण कोरिया भी हुआ भावुक, कहा- हमारे हज़ारों साल पुराने पारिवारिक संबंध, अयोध्या की..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -