डेनमार्क को हरा क्वार्टर फाइनल में पंहुचा क्रोएशिया

Jul 02 2018 09:41 AM
डेनमार्क को हरा क्वार्टर फाइनल में पंहुचा क्रोएशिया

रूस: रूस में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में रविवार के दिन क्रोएशिया और डेनमार्क के एक दूसरे के आमने-सामने थे. शुरू में दोनों टीमों के बीच 1-1 की बराबरी पर रहीं और मैच में मिले 3 मिनट के इंजरी टाइम में भी दोनों टीमें गोल करने में नााकाम रहीं. इस मैच का नतीजा पेनल्टी शूट आउट के जरिए निकाला गया.

 

बाद में पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने डेनमार्क को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. आखिरी समय में मैच क्रोएशिया के पाले में गया. पेनल्टी शूटआउट भी दोनों टीमों के लिए काफी उत्साहित रहा. मैच के पहले हाफ में क्रोएशिया की ओर से मारियो मंडज़ुकिक के गोल से डेनमार्क की बराबरी की. डेनमार्क की ओर से माथीस जोर्जेंसन ने मैच के पहले मिनट में गोल कर टीम को क्रोएशिया पर 1-0 से बढ़त दिलाई थी. 

 

मैच में क्रोएशिया और डेनमार्क दोनों टीमें मिले तीन मिनट के इंजरी टाइम में भी गोल नहीं कर सकीं, जिसके बाद दोनों टीमों को 15-15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया. बता दें कि क्रोएशिया और डेनमार्क विश्वकप मुकाबलों में पहली बार एक-दूसरे के आमने सामने हैं. इससे पहले दोनों टीमें 6 बार आपस में भिड़ चुकी है. डेनमार्क ने इस मैच के दौरान अच्छा खेल दिखाया. कई बार गोल के मौके भी बनाए, लेकिन उतना ही अच्छे से क्रोएशिया के डिफेंडर्स ने डेनमार्क को अंतिम समय तक रोके रखा.

ICC ने दिया राहुल द्रविड़ को वो सम्मान जो सचिन के खाते में नहीं है

भारत की रीढ़ की हड्डी सीरीज से बाहर, भरपाई के लिए मौजूद IPL का धाकड़ स्टार

इंग्लैंड से टॉम कुरेन चोट के कारण हुए बाहर

 

?