MP में हुई बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने बरामद की 26 लाख की प्रतिबंधित सिरप
MP में हुई बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने बरामद की 26 लाख की प्रतिबंधित सिरप
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल एवं मैहर में भारी मात्रा में पुलिस द्वारा प्रतिबंधित कोडीन युक्त कोरेक्स कफ सिरप पकड़े गए है। पुलिस द्वारा 2 बड़े शहरों में नशे के कारोबार में कार्रवाई की गई है। प्राप्त खबर के अनुसार, पुलिस द्वारा भोपाल से लगभग 26 लाख एवं मैहर से लगभग 12 लाख की प्रतिबंधित सिरप समेत लग्जरी गाड़ी बरामद की गई है, जिसके चलते 4 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। मामले की खबर में सामने आया है की मेडिकल मेडिसिन होलसेल एवं रिटेल खरीद फरोख्त की आड़ में यह तस्करी की जा रही थी।

अपराध शाखा पुलिस ने यह बताया कि इस तस्करी का केंद्र भोपाल में था तथा वहां से कई लोगों को नशे में डालने का कारोबार किया जा रहा था। इस कार्रवाई में 100 क्विंटल गांजा एवं 36 किलो चरस के पश्चात् अब नशे में इस्तेमाल हो रही कोरेक्स सिरप की भी गिरफ्त में आई है। क्राइम ब्रांच पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बताया कि 120 पेटी से अधिक कोरेक्स सिरप समेत 4 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपी को अपराध शाखा पुलिस ने थाना शाहजहानाबाद से दबोचा है। इसके अतिरिक्त बीते कार्रवाई के चलते पुलिस ने बड़ी मात्रा में लगभग 100 क्विंटल गांजा पकड़ा था। वहीं इस कार्रवाई से यह साबित होता है कि नशे के व्यापार में तस्कर नए-नए तरीकों से सोच रहे हैं तथा पुलिस इस तरह के व्यापारिक गतिविधियों के खिलाफ कड़ाई से कार्रवाई कर रही है।

वही इसके अतिरिक्त, पुलिस ने बताया की अपराधियों से पूछताछ की जा रही हे जिससे इनके साथ जुड़े संबंधों की जांच की जा सके, जिससे इस तस्करी के पीछे और भी बड़े नेटवर्क की जानकारी प्राप्त हो सके। इस कार्रवाई से बड़े नशे के व्यापार का पता लग सकता है। पुलिस द्वारा की गई यह कार्रवाई एक सकारात्मक कदम है। भोपाल एवं मैहर में हुई कोरेक्स सिरप के साथ नशे के व्यापार में पुलिस की सशक्त कार्रवाई ने तस्करों को कड़ी चोट पहुंचाई है तथा इस नए रूप के नशे के व्यापार को कमजोर करने की दिशा में एक प्रयास का संकेत है। इसके साथ ही, पुलिस की जांच एवं उसकी कार्रवाई से ऐसे नशे के व्यापार में जुड़े रहे लोगों के खिलाफ एवं उनके संबंधों की गहराईयों तक पहुंचने की कोशिश जारी है।

केरल: हत्या के मामले PFI के 15 आतंकियों को सजा सुनाने वाली महिला जज को मिल रहीं धमकियां, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारत को अमेरिका से मिलेंगे 31 MQ-9B सशस्त्र ड्रोन, US ने 4 बिलियन डॉलर की बड़ी डील को दी मंजूरी

बारिश और बर्फ़बारी के आसार, पश्चिमी विक्षोभ को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -