क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी कामयाबी, तस्कर से 100 ग्राम ब्राउन शुगर हुई जब्त
क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी कामयाबी, तस्कर से 100 ग्राम ब्राउन शुगर हुई जब्त
Share:

इंदौर/ब्यूरो। शहर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार के तहत कार्यवाही करते हुए नशीले पदार्थ की तस्करी करते हुए एक आरोपि को पकड़ा। आरोपि ने इंदौर सहित आसपास के क्षेत्र में नशीले पदार्थ ब्राउन शुगर की तस्करी करने की बात स्वीकार की है। आरोपि के कब्जे से क्राइम ब्रांच ने 100 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है। पुलिस के अनुसार इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 10 लाख रुपये बताई गई है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा इंदौर कमिश्नरेट में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एवं उनकी गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के लिए आपरेशन प्रहार अंतर्गत कड़ी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया हैं। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) राजेश हिंगणकर द्वारा पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) निमिष अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) गुरूप्रसाद पाराशर को अवैध मादक पदार्थों की खरीदी बिक्री के संबंध मे पतारसी एवं निगरानी हेतु निर्देशित किया गया हैं। जिसके तारतम्य में आरोपियों पर आवश्यक कार्यवाही हेतु क्राइम ब्रांच की टीमों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं ।

इसी अनुक्रम में क्राइम ब्रांच टीम के द्वारा लगातार अवैध मादक पदार्थ के क्रय-विक्रय व इनकी गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों के संबंध मे गोपनीय रुप से लगातार सूचना प्राप्त कर कार्यवाही की जा रही है। क्राइम ब्रांच टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति शांति नगर रिंग रोड, सुलभ कॉम्प्लेक्स के पास मादक पदार्थ बेचने की फिराक में है। जिस पर क्राइम ब्रांच टीम ने मुखबिर के बताये स्थान से आरोपित को घेराबंदी कर पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम मनोज चौकसे निवासी मूसाखेड़ी, आजाद नगर बताया। जब आरोपि की तलाशी ली गई तो उसके पास से 100 ग्राम अवैध मादक पदार्थ (ब्राउन शुगर) पाया गया। आरोपि से कुल 100 ग्राम अवैध मादक पदार्थ (ब्राउन शुगर) जब्त किया गया। पुलिस के अनुसार अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी गई है। आरोपित के खिलाफ धारा 8/21 एन.डी.पी.एस एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया हैं। प्रकरण में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

खेलते-खेलते चली गई 10 वर्षीय मासूम की जान, वजह जानकर काँप जाएंगे आप

रक्षा क्षेत्र में भारत की बड़ी छलांग, इन देशों को बेचे जाएंगे 35 हजार करोड़ के हथियार

महाकाल मंदिर में लड़कियों ने बनाए अश्लील वीडियो, इंटरनेट पर वायरल होते ही भड़के पुजारी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -