क्रिकेट से राजनेता बने अज़हरुद्दीन, कांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव में बनाया उम्मीदवार, बोले- नई पिच पर लोगों का दिल जीतूंगा
क्रिकेट से राजनेता बने अज़हरुद्दीन, कांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव में बनाया उम्मीदवार, बोले- नई पिच पर लोगों का दिल जीतूंगा
Share:

 हैदराबाद: अपने स्टाइलिश क्रिकेट प्रदर्शन और चुस्त क्षेत्ररक्षण के लिए जाने जाने वाले प्रसिद्ध पूर्व क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन अब तेलंगाना में राजनीतिक क्षेत्र में कदम रख रहे हैं। उन्हें जुबली हिल्स से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है और वह इस नए क्षेत्र में पर्याप्त प्रभाव डालने के लिए उत्सुक हैं, जैसे उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर किया था। उनका राजनीतिक सफर 2009 में शुरू हुआ जब उन्होंने उत्तर प्रदेश की मोरादाबाद लोकसभा सीट जीती। 2014 में राजस्थान में टोंक-सवाई माधोपुर निर्वाचन क्षेत्र को सुरक्षित करने के असफल प्रयास के बाद, अज़हरुद्दीन अब एक नई चुनौती के साथ राजनीतिक क्षेत्र में लौट रहे हैं - जुबली हिल्स सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जो वर्तमान में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के पास है।

अज़हरुद्दीन ने अपने गृह राज्य तेलंगाना के लोगों की सेवा करने की गहरी इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि, अपने गृह राज्य में चुनाव लड़ने का मौका देने के लिए कांग्रेस आलाकमान के आभारी हैं। अज़हरुद्दीन ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस के पक्ष में बदलाव की हवा चल रही है और वह पार्टी की संभावनाओं को लेकर आशावादी हैं। उन्होंने उस बैंक, जिसने उन्हें क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने से पहले रोजगार की पेशकश की थी और कांग्रेस, जिसने राजनीति में उनके प्रवेश का मार्ग प्रशस्त किया, दोनों के प्रति वफादारी के मूल्य पर जोर दिया है।

अनुभवी क्रिकेटर ने विकास की तत्काल आवश्यकता पर प्रकाश डाला, खासकर उन क्षेत्रों में जिनकी उपेक्षा की गई है, और राज्य में बढ़ते धन अंतर की ओर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने हाशिये पर पड़े समुदायों के हितों की रक्षा करने का संकल्प लिया है और तेलंगाना में वृद्धि और विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कांग्रेस पार्टी की छह गारंटियों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।  अज़हरुद्दीन ने क्रिकेट के खेल के साथ समानताएं बनाते हुए राजनीति में मुखर होने और आक्रामक तरीके से प्रचार करने के महत्व को भी रेखांकित किया। वह अपने गृह राज्य का प्रतिनिधित्व करने को लेकर उत्साहित हैं और इस नई "पिच" पर लोगों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं।

जुबली हिल्स निर्वाचन क्षेत्र में अज़हरुद्दीन के मुख्य प्रतिद्वंद्वी बीआरएस के वर्तमान विधायक गोपीनाथ मगंती हैं। कांग्रेस राज्य में बीआरएस सरकार को चुनौती देने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य 30 नवंबर को 119 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए तैयारी कर रहा है, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

कमलनाथ के साथ मनमुटाव पर पहली बार खुलकर बोले दिग्विजय सिंह, जानिए क्या-क्या कहा ?

'बघेल सरकार के माथे पर लिखा है भ्रष्टाचार ..', छत्तीसगढ़ में जेपी नड्डा ने भरी हुंकार

केरल में सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद दिल्ली और मुंबई में हाई अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -