केरल में सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद दिल्ली और मुंबई में हाई अलर्ट
केरल में सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद दिल्ली और मुंबई में हाई अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: केरल के कलामासेरी में एक कन्वेंशन सेंटर में यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना सभा के दौरान कई विस्फोटों के मद्देनजर, राष्ट्रीय राजधानी, दिल्ली और वित्तीय राजधानी, मुंबई में सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस ने हाल ही में हुए धमाकों को ध्यान में रखते हुए शहर की घनी आबादी वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके साथ ही, त्योहारी सीजन, आगामी क्रिकेट मैचों और केरल में हाल की घटनाओं को देखते हुए मुंबई पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया है और सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए हैं। इज़राइल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष के कारण मुंबई में यहूदी केंद्र चबाड हाउस के आसपास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल खुफिया एजेंसियों के साथ लगातार संपर्क बनाए रखती है और आने वाली सभी सूचनाओं को बेहद गंभीरता से लेती है। पूरे शहर में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

ये विस्फोट एक कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के दौरान हुए, जिसके परिणामस्वरूप एक व्यक्ति की मौत हो गई और 36 लोग घायल हो गए। कोच्चि से लगभग 10 किलोमीटर दूर स्थित कलामासेरी में हुई बैठक में लगभग 2,000 लोगों ने भाग लिया। यह प्रार्थना सभा 27 अक्टूबर को शुरू हुए तीन दिवसीय कार्यक्रम के समापन को चिह्नित करती है।

केरल पुलिस ने बताया कि हमले में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने घटना की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन की घोषणा की है. सूत्रों का कहना है कि विस्फोटक उपकरण एक टिफिन बॉक्स के भीतर छुपाया गया था।

सिलसिलेवार धमाकों के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से फोन पर बात की. मंत्री शाह ने आतंकवाद विरोधी जांच और संचालन में विशेषज्ञता वाली दो केंद्रीय एजेंसियों, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के प्रमुखों को अपनी विशेष टीमों को घटनास्थल पर तैनात करने और जांच शुरू करने के निर्देश जारी किए।

'गाज़ा में बर्बरता रोको..', केरल में हुए 3 धमाके, लेकिन दिल्ली में 'फिलिस्तीन' को बचाने पर भाषण दे रहे सीएम विजयन !

किसने फैलाई हिन्दू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें ? दिल्ली पुलिस से महिला आयोग ने माँगा जवाब

केरल: प्रार्थना सभा में 3 बड़े विस्फोट, सीएम विजयन बोले- ये दुर्भाग्यपूर्ण, एक्शन में गृह मंत्री अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -