इंदौर रानीपुरा अग्निकांड : मृत 7 लोगों के परिजनों को मिलेगी सीएम से दो लाख की आर्थिक सहायता
इंदौर रानीपुरा अग्निकांड : मृत 7 लोगों के परिजनों को मिलेगी सीएम से दो लाख की आर्थिक सहायता
Share:

इंदौर : कल मंगलवार को नगर के व्यापारिक इलाके रानीपुरा में हुए भीषण अग्निकांड में मृतक संख्या 7 हो गई. इस दुःख में परिजनों के साथ सहभागिता दिखाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि कल मंगलवार को रानीपुरा के दिलीप पटाखा हाउस के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी. इस भीषण अग्निकांड में गोदाम मालिक सहित 7 लोगों की मौत हो गई थी. बीच बाजार में अचानक हुए इस अग्निकांड ने प्रशासनिक व्यवस्थाओं की भी पोल खोल दी. दुकान से मात्र बुकिंग की अनुमति के बावजूद पास में गोदाम में बड़ी मात्रा में पटाखों का स्टॉक रखा गया था. जिसका सतत निरीक्षण नहीं किए जाने का खामियाजा निर्दोष ग्राहकों और दुकानदारों ने आग से झुलसने या मौत के रूप में भुगता. लगता है प्रशासन ने पेटलावद कांड से कोई सबक नहीं सीखा.

हालाँकि इस हादसे के बाद प्रशासन ने जाँच अभियान को तेज कर अन्य दुकानों से बड़ी मात्रा में पटाखा जब्त किया है. लेकिन यह कोशिश सांप निकल जाने के बाद लकीर पीटने जैसी नजर आ रही है. यदि अवैध रूप से रखे गए इन पटाखा विक्रेताओं की दुकानों और गोदामों का नियमित निरीक्षण किया जाता तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता और सात लोग अकाल मृत्यु के शिकार नहीं बनते. बहरहाल, देर आयद दुरुस्त आयद, यदि इस घटना के बाद भी कोई और हादसा न हो तो इसे अच्छी शुरुआत माना जा सकता है, बशर्ते प्रशासन सजग रहे.

यह भी देखें

इंदौर के पटाखा दुकान में लगी भीषण आग में झुलसे 6 लोग, 1 की मौत

माउंट आबू में लगी आग, बुझाने के लिए सेना की मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -