घरेलु तरीकों से बनेगी आपकी फटी एड़ियां सुंदर और कोमल
घरेलु तरीकों से बनेगी आपकी फटी एड़ियां सुंदर और कोमल
Share:

अक्सर कई महिलाएं और पुरूषों की एड़ियां फटी रहती हैं, इससे उनका लुक खराब लगता है. जब भी पैर पर नज़र जाती है फटी एड़ियां मन ख़राब आकर देती हैं. फटी एड़ियों के कारण पैर में दर्द भी होता हैं, एड़ियो को क्लीन और मुलायम बनाने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहता हैं लेकिन कुछ होता नहीं. बाहर के प्रोडक्ट उपयोग करने के बाद कुछ केमिकल्स थोड़ा बहुत फायदें देते हैं, कुछ त्वचा को और खराब कर देते है. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलु उपाय जिनसे आप इन्हें मुलायम बना सकती हैं.  

देशी घी :  देशी घी में नमक मिलाकर फटी एड़ियों पर लगाने से फटी एड़ियां ठीक हो जाती हैं और आपकी एड़ियां सुन्दर और मुलायम हो जाती हैं.

पपीते के छिलके : पपीते के छिलको को सुखा ले और छिलको को पीसकर उसका चूर्ण बना ले, और इस चूर्ण को ग्लिसरीन में मिलाकर दिन में दो-तीन बार अपनी एड़ियों में लगाये इससे आपको बहुत फायदा मिलेगा.

गेंदे के पत्ते : गेंदे के पत्तो का रस,वैसलीन में मिलाकर लगाने से फटी एड़ियां ठीक हो जाती हैं.

आम के कोमल और ताजे पत्ते : एड़ियों के फटने पर आम के कोमल और ताजे पत्तों को तोडने से निकलने वाले द्रव को घावों पर लगाने से फटी एड़ियों को बहुत जल्दी फायदा मिलता हैं, और फटी एड़ियां बहुत जल्दी ठीक हो जाती हैं .

कच्चा प्याज : कच्चा प्याज पीसकर एड़ियों पर बांधने से फटी एड़ियां ठीक हो जाती हैं.और एड़ियां सुन्दर और अधिक मुलायम हो जाती हैं .

मुलेठी के इतने लाभ आप भी नहीं जानते होंगे

आपका मूड ठीक करते हैं ये योगासन

खांसी भगाएंगे ये घरेलु उपाय, अपनाएं दिन में दो बार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -