सीपीएसई ने एमएसएमई को अभूतपूर्व खरीद का किया भुगतान
सीपीएसई ने एमएसएमई को अभूतपूर्व खरीद का किया भुगतान
Share:

एमएसएमई मंत्रालय ने एमएसएमई को खरीद और भुगतान में मासिक वृद्धि और भुगतान की पेंडेंसी के अनुपात में गिरावट दिखाई है। इसने कहा कि लंबित भुगतान खरीद के खिलाफ केवल एक पांचवें हैं और ज्यादातर 45 दिनों के भीतर हैं।

अक्टूबर 2020 की विस्तृत रिपोर्ट में 26 मंत्रालयों और 100 CPSE की तुलना में 25 मंत्रालयों और 79 CPSE की तुलना में मई 2020 के महीने में रिपोर्ट की गई है। MSEs से कुल खरीद और लेनदेन दिखाने वाला कुल बकाया रुपये की तुलना में अक्टूबर 2020 में Rs.5000 करोड़ है।  मई 2020 में 2300 करोड़ और एमएसई को भुगतान मई में लगभग 76% से ढाई गुना और अक्टूबर में लगभग 80% हो गया है। एक महीने के अंत में लंबित बकाया कुल लेनदेन का लगभग पांचवां हिस्सा है जो व्यापार के सामान्य पाठ्यक्रम में है।

पिछले छह महीनों के अनुभव से पता चलता है कि सीपीएसई एमएसई से खरीद में बहुत सक्रिय हैं। पिछले छह महीनों में एमएसई के साथ सीपीएसई के कारोबार में वृद्धि भी सीपीएसई द्वारा बड़े पूंजीगत व्यय को दर्शाती है। साथ ही, हर महीने CPSEs से MSE में आने वाले अधिक से अधिक भुगतान दोनों मोर्चों पर चलनिधि प्रवाह को दर्शाता है।  CPSEs और MSEs  रिपोर्टिंग विवरण को समधन पोर्टल पर अपलोड किया गया है। मंत्रालय के रिपोर्ट में कहा गया है कि सकारात्मक परिणाम प्रो-एक्टिव नीतियों, समय पर हस्तक्षेप और भारत सरकार के अविभाजित समर्थन और एमएसएमई मंत्रालय द्वारा किए गए निरंतर अभियान और प्रयासों का परिणाम हैं।

टैक्रोलिमस कैप्सूल यूएसपी ने ल्यूपिन द्वारा अमेरिकी बाजार में किया लॉन्च

आरईसी लिमिटेड ने अनजाने व्यापार के लिए जमा की जुर्माना राशि

8 लाख करोड़ रुपए हुई एचडीएफसी बैंक की वैल्यूएशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -