टैक्रोलिमस कैप्सूल यूएसपी ने ल्यूपिन द्वारा अमेरिकी बाजार में किया लॉन्च

By Nikki Chouhan
Nov 25 2020 02:21 PM
टैक्रोलिमस कैप्सूल यूएसपी ने ल्यूपिन द्वारा अमेरिकी बाजार में किया लॉन्च

फार्मा की प्रमुख ल्यूपिन ने बुधवार को कहा कि उसने अमेरिकी बाजार में जेनेरिक इम्यून-सप्रेसेंट टैक्रोलिमस कैप्सूल लॉन्च किया है, क्योंकि उसके गठजोड़ के बाद कॉनकॉर्ड बायोटेक को संयुक्त राज्य के स्वास्थ्य नियामक से उत्पाद के लिए मंजूरी मिल गई है।

ल्यूपिन ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, कॉनकॉर्ड बायोटेक लिमिटेड ने यूएसएफडीए से अपने नए दवा आवेदन (ANDA) के लिए अनुमोदन प्राप्त करने के बाद टुप्रोलिमस कैप्सूल यूएसपी को 0.5 मिलीग्राम, 1 मिलीग्राम और 5 मिलीग्राम की ताकत में लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि, कैप्सूल एस्टेलस फार्मा यूएस इंक के प्रोग्राफ कैप्सूल के सामान्य संस्करण हैं। IQVIA MAT सितंबर 2020 के आंकड़ों के अनुसार, Tacrolimus कैप्सूल USP की 0.5 mg, 1 mg और 5 mg की वार्षिक बिक्री यूएस में लगभग 303 मिलियन अमरीकी डॉलर थी। फार्माकोलॉजी में कहा गया है कि कैप्सूल को अंग अस्वीकृति की प्रोफीलैक्सिस के लिए संकेत दिया जाता है, जो अन्य रोगियों में एलोजेनिक किडनी ट्रांसप्लांट, लीवर ट्रांसप्लांट, और हार्ट ट्रांसप्लांट और अन्य इम्यून-सप्रेसेंट के संयोजन में एलोजेनिक लिवर ट्रांसप्लांट प्राप्त करने वाले बाल रोगियों में होता है। विकास पर प्रतिक्रिया करते हुए, ल्यूपिन लिमिटेड के शेयरों ने बुधवार को एनएसई पर इंट्राडे के उच्च स्तर को 907.30 प्रति शेयर पर उद्धृत किया।

आरईसी लिमिटेड ने अनजाने व्यापार के लिए जमा की जुर्माना राशि

8 लाख करोड़ रुपए हुई एचडीएफसी बैंक की वैल्यूएशन

गुरुवार को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल, आज ही निबटा लें अपने जरुरी काम